logo-image
लोकसभा चुनाव

JEE Main Session 2 Exam 2023: रात 12 बजे से पहले कर लें रजिस्ट्रेशन, आज है आखिरी मौका

ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जाम (JEE Main 2023 Session 2) के अप्रैल सत्र के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन करने की आज आखिरी तारीख है.

Updated on: 12 Mar 2023, 02:43 PM

नई दिल्ली:

JEE Mains 2023 Session 2 Application: ज्‍वाइंट एंट्रेंस एग्‍जाम (JEE Main 2023 Session 2) के अप्रैल सत्र के लिए ऑनलाइन रजिस्‍ट्रेशन करने की आज आखिरी तारीख है. 12 मार्च की रात 12 बजे यह इसका समय समाप्त हो जाएगा. जो छात्र जेईई मेन परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं. वह फटाफट रात 12 से बजे अपना रजिस्ट्रेशन कर लें. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर विजिट कर आपना आवेदन कर सकते हैं. फॉर्म भरने की फीस का भी आज अंतिम दिन है. अगर आप फॉर्म नहीं भरे हैं तो आप बाद में पछतावा करेंगे. बता दें कि जेईई मेन 2023 अप्रैल सेशन के लिए आवेदन 7 फरवरी से चल रहा है. छात्रों को रजिस्ट्रेशन के लिए एक महीने से ज्यादा समय दिया गया है.

 जिन उम्‍मीदवारों ने सेशन 1 में आवेदन किए थे और परीक्षा शुल्क दे दिया था, वे सीधे रजिस्‍ट्रेशन नंबर और पासवर्ड के साथ लॉगिन कर सकते हैं और सेशन 2 में उपस्थित होने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कुछ अपडेट कर सकते हैं. उम्‍मीदवारों को पेपर, माध्यम, योग्यता का राज्य कोड, एड्रेस प्रूफ, परीक्षा शहरों को बदलने की छूट दी गई है. 

यह भी पढ़ें: Assistant Professor Recruitment 2023: गार्गी कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए वैकेंसी, चेक करें वेबसाइट

इन तारीखों को होगी परीक्षा
जेईई मेन सेशन 2 आवेदन करने वाले छात्र ध्यान दें कि 12 मार्च को रात 9 बजे यह विंडो बंद हो जाएगी और परीक्षा शुल्क भुगतान वाला ऑपशन भी रात 11:50 बजे बंद हो जाएगा. NTA ने कहा कि एग्‍जाम सिटी की सूचना, एडमिट कार्ड और रिजल्‍ट की घोषणा की डेट्स जेईई (मेन्‍स) पोर्टल पर तय समय पर रिफ्लेक्ट हो जाएगी . जेईई मेन सेशन 2 का एग्जाम डेट भी जारी किया जा चुका है. 6, 8, 10, 11, 12 ,13 और 15 अप्रैल को परीक्षा आयोजित की जानी है. एनटीए ने छात्रों से एक से अधिक आवेदन फॉर्म जमा नहीं करने की अपील की है. एक से अधिक फॉर्म जमा करने पर पहले वाला आवेदन निरस्त भी हो सकता है. इसलिए छात्र इस बात का ख्याल रखें.