logo-image
लोकसभा चुनाव

दक्षिणपंथी समूहों के विरोध में NSUI ने DU में की लव परेड

नैशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने मंगलवार को वैलंटाइंस डे कार्यक्रमों पर रोक लगाने वाले दक्षिणपंथी समूहों के विरोध में दिल्ली विश्वविद्यालय में एक लव परेड का आयोजन किया।

Updated on: 14 Feb 2017, 04:48 PM

highlights

  • एनएसयूआई ने मंगलवार को वैलंटाइंस डे कार्यक्रमों पर रोक लगाने वाले दक्षिणपंथी समूहों के विरोध में दिल्ली विश्वविद्यालय में एक लव परेड का आयोजन किया।
  • एनएसयूआई की राष्ट्रीय सचिव लेनी जाधव ने बताया, 'वे प्यार को 'नहीं' कहते हैं और हम प्यार को 'हां' कहते हैं'

नई दिल्ली:

नैशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने मंगलवार को वैलंटाइंस डे कार्यक्रमों पर रोक लगाने वाले दक्षिणपंथी समूहों के विरोध में दिल्ली विश्वविद्यालय में एक लव परेड का आयोजन किया।

एनएसयूआई की राष्ट्रीय सचिव लेनी जाधव ने बताया, 'दक्षिणपंथी विभाजनकारी ताकतें हमारे देश को विभाजित करने की तैयारी में हैं। वे प्यार को 'नहीं' कहते हैं और हम प्यार को 'हां' कहते हैं, इसलिए हम वैलंटाइंस डे के मौके पर लव परेड का आयोजन कर रहे हैं।'

पिछले साल दक्षिणपंथी समूहों ने वेलेंटाइन डे को भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताते हुए इसे न मनाने के संबंध में युवाओं को आगाह किया था। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने इसे मनाए जाने के विरोध में कॉलेजों में जागरूकता शिविर लगाया था।

और पढ़ें:Valentine Day: गुलाब और चॉकलेट हुए पुराने, इन गिफ्ट से करें वैलेंटाइन डे पर अपने प्यार का इजहार

जाधव ने कहा, 'दक्षिणपंथी समूहों का मानना है कि वे अपने फरमान से आम आदमी की स्वतंत्रता छीन सकते हैं। वे प्यार के दिन का जश्न मनाने वालों को धमकी देने और कट्टरपंथी बयान देने के लिए जाने जाते हैं। हम इस परेड के माध्यम से प्रेम और एकता की ताकत को फिर से सामने लाना चाहते हैं।'

और पढ़ें:वैलेंटाइन वीक की हुई शुरुआत, इस लुक में आप दिखेंगी आकर्षक

इस साल एबीवीपी ने वेलेंटाइन डे के विरोध में किसी अभियान या कार्यक्रम का आयोजन नहीं किया है। जाधव ने कहा कि शायद भगवान ने उन्हें (एबीवीपी) सद्बुद्धि दे दी है, इसलिए वे ऐसा नहीं कर रहे हैं। जाधव के मुताबिक, लव परेड एक खुला मंच है, जहां लोग प्यार, शांति और एकता का जश्न मना सकते हैं।

और पढ़ें:MWC 2017 में लॉन्च होगा Vernee Apollo 2 स्मार्टफोन, जानिए क्या है खास