logo-image
लोकसभा चुनाव

Cyber crime: स्टूडेंट हुआ ठगी का शिकार, फोन आने के बाद उड़ा लिए खाते से 54 लाख

आए दिन ऑनलाइन ठगी के नए-नए मामले सुनने को मिलते रहते हैं. ताजा मामला महाराष्ट्र के पुणे का बताया जा रहा है. यहां एक विद्यार्थी ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गया. दरअसल उसे एक फोन आया जिसके बाद उस स्टूडेंट के खाते से 54 लाख रुपए उड़ा लिए गए.

Updated on: 10 Aug 2023, 03:16 PM

नई दिल्ली:

आए दिन ऑनलाइन ठगी के नए-नए मामले सुनने को मिलते रहते हैं. ताजा मामला महाराष्ट्र के पुणे का बताया जा रहा है. यहां एक विद्यार्थी ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गया. दरअसल उसे एक फोन आया जिसके बाद उस स्टूडेंट के खाते से 54 लाख रुपए उड़ा लिए गए. इसके लिए ठगों ने इतना भयानक तरीका अपनाया की हर कोई इससे घबरा गया. आखिर अपराधियों ने कौन सा तरीका अपनाया और किस तरह से उसके खाते से पैसे उड़ाए ये आज आपकों बताएंगे. 

ड्रग्स और फर्जी पासपोर्ट बरामद

दरअसल, साइबर अपराधी ने 25 साल के लड़के को फोन किया. फिर उसे जानकारी दी गई कि उसका एक पार्सल ताइवान से आया है. आगे लड़के से कहा कि इस पार्सल में फर्जी पासपोर्ट और ड्रग्स मिला है. इस पार्सल को पुलिस ने जब्त कर लिया है. इसके बाद ठगों लड़के को डराने के लिए खुद को पुलिस अधिकारी बता दिया. इसके बाद लड़के से कहा कि वो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने जा रहे हैं. ठगों ने स्टूडेंट को फंसाने के लिए अलग-अलग तरीका अपनाया. ठगों ने कहा कि पार्सल पर उसकी सारी जानकारी मौजूद है. इसमें उसका पता और मोबाअल नंबर भी मेंसन है. इसके बाद उसे कुरियर एजेंट और पुलिस वाले ने प्लान के तहत फोन किया. 

54 लाख की ठगी

साइबर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है. पुलिस ने बताया कि इस ठगी की शुरुआत एक अनजान कॉल से हुई. फोन करने वाले ने खुद को कुरियर कंपनी का प्रतिनिधि बताया. उसने बताया कि उसे एक पार्सल मिला है जिसमें ड्रग्स और छह पासपोर्ट मिले हैं. बातचीत के बाद दबाव बनाते हुए तुरंत गिरफ्तार करने की बात की. इसके बाद ठगों ने फाइल बंद करने के नाम पर पैसों की डिमांड की. जिसके बाद डर की वजह से लड़के ने कुछ ही घंटों में 34 ट्रांजेक्शन कर 54 लाख रुपए ट्रांसफर कर दिए. लेकिन लड़के जब तक इस बात का एहसास हुआ तक वो ठगी का शिकार हो चुका था. पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है और जांच शुरु कर दी है.