logo-image

ट्रम्प ने आईबीएम कंपनी पर लगाया आरोप, कहा अमेरिका से भारत ले गए नौकरी

रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने आईटी कंपनी आईबीएम पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मिनीपोलिस में 500 अमेरिकी कर्मचारियों की छटनी कर उनकी नौकरी कंपनी ने भारत व अन्य देशों को दे दी है।

Updated on: 07 Nov 2016, 01:01 PM

नई दिल्ली:

रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने आईटी कंपनी आईबीएम पर आरोप लगाते हुए कहा है कि मिनीपोलिस में 500 अमेरिकी कर्मचारियों की छंटनी कर उनकी नौकरी कंपनी ने भारत व अन्य देशों में शिफ्ट कर दी।

ट्रम्प ने कहा, 'ईबीएम मिनीपोलिस से 500 कर्मचारियों की नौकरी भारत ले गए। ट्रम्प प्रशासन के आने के बाद अमेरिका से नौकरियों का बाहर जाना बंद हो जाएगा।'

ट्रम्प ने आगे कहा, ' हमारी सरकार बनने के बाद अगर कोई कंपनी मिनेसोटा छोड़ती है या अपने कर्मचारियों को हटाती है, दूसरे देशों में जाती और फिर संयुक्त राज्य अमेरिका में वापस आना चाहती है तो हम उन पर 35 प्रतिशत का कर लगाएंगे। ट्रम्प ने कहा कि वह ओबामा के उन सभी नियमों को रद्द कर देंगे जो किसानों, मजदूरों और छोटे व्यवसायों को नुकसान पहुंचाने वाले हैं।'

ट्रम्प ने यह बाते मिनीपोलिस में अपने भाषण के दौरान कही। मिनेसोटा राज्य डेमोक्रेट मतदाताओं का गढ़ रहा है ऐसे में ट्रंप उन्हें लुभाने का प्रयास करते दिखे।