logo-image

Sukkha Dun Shot Dead: कनाडा में गैंगस्टर सुक्खा की हत्या, भारत ने कनाडाई नागरिकों का वीजा किया सस्पेंड

Sikkhu Dun Shot Dead: NIA की लिस्ट में नाम आने के एक दिन बाद ही सुखदूल सिंह की कनाडा में गोली मार कर हत्या, सुखदूल को करीब 15 गोलियां मारी गईं.

Updated on: 21 Sep 2023, 12:36 PM

highlights

  • कनाडा में तनाव के बीच आई बड़ी खबर
  • आतंकी सुखदूल सिंह की गोलियों से भूनकर हत्या
  • गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली जिम्मेदारी

New Delhi:

Sikkhu Dun Shot Dead: कनाडा में इन दिनों चल रहे तनाव के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल टैररिस्ट सुखदूल सिंह ऊर्फ सुक्खा की हत्या कर दी गई है. खास बात यह है कि एक दिन पहले ही सुक्खा का नाम एनआईए की सूची में भी शामिल किया गया था. सुक्खा की हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर गोल्डी बराड़ और लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने ली है. हालांकि अब तक हमलावरों की पहचान नहीं की जा सकी है. मिली जानकारी के मुताबिक, सुखदूल एनआईए की वॉन्टेड सूची में भी शामिल था, इसी वजह से तुरंत इसकी हत्या कर दी गई. 

कौन है सुखदूल सिंह
सुकदूल पंजाब के मोगा का रहने वाला था. वर्ष 2017 में सुक्खा पंजाब से भाग निकला और कनाडा पहुंच गया. यही नहीं सुक्खा को एक आतंकी संगठन में शामिल अर्शदीप सिंह का करीबी भी कहा जाता था. सुक्खा की हत्या भी उसी तरह से की गई है जिस तरह के आतंकी निज्जर को मारा गया था. माना जा रहा है कि गैंगवार के चलते ही सुक्खा को मौत के घाट उतारा गया है. मिली जानकारी के मुताबिक सुक्खा को करीब 15 गोलियां मारी गई हैं. सुक्खा को बुधवार और गुरुवार की बीच देर रात गोली मारी गई है. 

एनआई की सूची में ईनामी वांटेड था सुक्खा
सुक्खा को लेकर एक और बड़ी अपडेट थी, एक दिन पहले ही उसे एनआई की सूची में ईनामी बदमाश और मोस्ट वांटेड के तौर पर शामिल किया गया था. सुक्खा के खिलाफ कई आपराधिक मामले भी दर्ज हैं. कानून से बचने के लिए उसने भारत छोड़ दिया था. उस पर आरोप है कि उसने फर्जी पासपोर्ट बनवाए और इन्हीं के सहारे वो भारत छोड़ने में कामयाब रहा. 

यह भी पढ़ें - 'हम दुनिया से मांग रहे पैसों की भीख, चांद पर पहुंच गया भारत', नवाज शरीफ ने पाकिस्तान सरकार को घेरा

NIA की लिस्ट में शामिल ये आतंकी
एनआईए ने हाल में जो सूची जारी की थी. उनमें सुक्खा के अलावा अर्शदीप सिंह ऊर्फ डाला, चरणजीत सिंह उर्फ रिंकू बिहला, गुरपिंदर सिंह उर्फ बाबू, रमनदीप सिंह, स्नोवर ढइल्लों, सतवीर सिंह जैसे नाम शामिल हैं.

कनाडा नागरिकों का वीजा निलंबित 
कनाडा से तनाव के बीच भारत सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. दरअसल कनाडा के नागरिकों का वीजा निलंबित कर दिया गया है. अगली सूचना तक ये वीजा निलंबित ही रहेगा.