logo-image

PM Modi US visit: अमेरिका में Elon Musk से मिलेंगे PM मोदी, इस मुद्दे पर बातचीत होनी तय

PM Modi US visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर हैं. पीएम मोदी वहां अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन समेत दुनिया के तमाम नामचीन लोगों से मुलाकात करेंगे. इन लोगों की सूची में टेस्टा कंपनी के सीईओ एलन मस्क का नाम भी शामिल है

Updated on: 20 Jun 2023, 02:18 PM

New Delhi:

PM Modi US visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने तीन दिवसीय अमेरिका दौरे के लिए रवाना हो गए हैं. प्रधानमंत्री मोदी 21 जून से 24 जून तक अमेरिका में रहेंगे. पीएम मोदी यहां अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन से मिलकर कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत करेंगे. इस दौरान खबर आई है कि पीएम मोदी यहां दुनिया के नामचीन बिजनेसमैन और दूसरे क्षेत्रों के लोगों से मुलाकात करेंगे. पीएम मोदी जिन लोगों से मिलेंगे, उस लिस्ट में दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) का भी नाम शामिल है. मतलब, प्रधानमंत्री मोदी अपने अमेरिका दौरे के दौरान एलन मस्क से भी मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि दोनों के बीच भारत में टेस्ला कंपनी के प्रोजेक्ट लगाने पर चर्चा होगी. 

यह खबर भी पढ़ें- Monsoon Updates: बिहार-झारखंड में मॉनसून की दस्तक, जानें आपके शहर में मॉनसूनी बारिश कब?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी यूएसए की यात्रा के दौरान न्यूयॉर्क में नोबेल पुरस्कार विजेता, अर्थशास्त्री, कलाकार, वैज्ञानिक, विद्वान, उद्यमी, शिक्षाविद, स्वास्थ्य क्षेत्र के लगभग 24 लोगों से मुलाकात करेंगे, जिसमें टेस्ला के सह-संस्थापक एलोन मस्क, एस्ट्रोफिजिसिस्ट नील डेग्रसे टायसन, ग्रैमी पुरस्कार विजेता भारतीय-अमेरिकी गायक फालू (फाल्गुनी शाह), पॉल रोमर, निकोलस नसीम तालेब, रे डालियो, जेफ स्मिथ, माइकल फ्रोमैन डैनियल रसेल, एलब्रिज कोल्बी, डॉ पीटर आग्रे, डॉ स्टीफन क्लास्को और चंद्रिका टंडन शामिल हैं.

यह खबर भी पढ़ें- Weather Forecast: दिल्ली-यूपी समेत इन राज्यों में होगी बारिश, मिलेगी गर्मी से राहत

लगभग 24 लोगों से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी

एक रिपोर्ट के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी अमेरिकी यात्रा के दौरान लगभग 24 लोगों से मुलाकात करेंगे. हालांकि अभी कोई जानकारी नहीं है कि इस बैठक में किस एजेंडे पर बातचीत होगी. आपको बता दें कि एलन मस्क पहले भी भारत में टेस्ला की फैक्ट्री लगाने का संकेत दे चुके हैं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने कहा था कि टेस्ला की नई फैक्ट्री डालने के लिए भारत सबसे उपयुक्त जगह है. टेस्ला कंपनी की कारें पूरी दुनिया में मशहूर हैं. कार मार्केट में टेस्ला कारों की सबसे ज्यादा डिमांड है. भारत में भी इस कार का बेसब्री से इंतजार है.