logo-image

Plane Crash: अफगानिस्तान में यात्री विमान पहाड़ी से टकराकर हुआ क्रैश, भारत की ओर से आया ये बयान

Plane Crash: मंत्रालय ने  कहा, 'अफगानिस्तान में अभी जो दुर्भाग्यपूर्ण विमान हादसा हुआ है, वह न तो भारतीय विमान है और न ही नॉन शेड्यूल्ड (एनएसओपी)/चार्टर विमान है.

Updated on: 21 Jan 2024, 02:00 PM

नई दिल्ली:

Plane Crash: अफगानिस्तान में एक बड़ा हवाई हादसा हुआ है. अफगान मीडिया के अनुसार, एक दुखद घटना में विमान अपने मार्ग से भटक गया था. शनिवार को 20 जनवरी की रात बदख्शां में जेबक जिले के पहाड़ी इलाके में ये विमान टकरा गया. अभी तक इस विमान की पहचान नहीं हो सकी है. भारत सरकार तथा अफगानिस्तान सरकार की ओर से अभी तक कोई अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. भारतीय नागर विमान मंत्रालय ने एक्स पर पोस्ट करते कहा, यह भारत का विमान नहीं है.

मंत्रालय ने  कहा, 'अफगानिस्तान में अभी जो दुर्भाग्यपूर्ण विमान हादसा हुआ है, वह न तो भारतीय विमान है और न ही नॉन शेड्यूल्ड (एनएसओपी)/चार्टर विमान है. यह मोरक्कन पंजीकृत एक छोटा विमान है. ज्यादा जानकारी मिलने का इंतजार है.' इससे पहले अफगान मीडिया का दावा था कि यह विमान भारतीय है.

 

बदख्शां के सूचना और संस्कृति विभाग के प्रमुख जबीहुल्लाह अमीरी ने बताया कि बदख्शां प्रांत के कुरान-मुंजन और जेबक जिलों के साथ तोपखाना के पहाड़ों में यह यात्री विमान हादसे का शिकार हो गया. उन्होंने बताया कि जांच के लिए क्षेत्र में एक टीम को भेज दिया गया है. वहीं स्थानीय लोगों के अनुसार, विमान रविवार को सुबह के वक्त हादसे का शिकार हो गया था. 

केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया का कहना है कि अफगानिस्तान में हादसे का शिकार विमान भारत का नहीं है. दूसरी ओर भारत सरकार के उड्डयन मंत्रालय का कहना है कि अफगानिस्तान में छोटा एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. यह अफ्रीकी देश मोरक्को का था. अभी विमान में सवार यात्रियों की संख्या का पता नहीं चला है.