logo-image

ईरान ने इजरायल का उड़ाया मजाक, ड्रोन हमले में इस्तेमाल हथियारों को ‘बच्चों के खिलौने’ जैसा बताया

अमेरिका में बैठे ईरान के विदेश मंत्री अमीर-अब्दुल्लाहियन ने इजरायल का उड़ाया मजाक, उन्होंने इस हमले में इस्तेमाल ​हथियारों को बच्चों के खिलौने से जोड़कर बताया. 

Updated on: 21 Apr 2024, 06:48 AM

नई दिल्ली:

इजराइल पर ईरान के हमले के बाद से पूरे मिडिल ईस्ट में तनाव देखने को मिल रहा है. हमले के बाद से इजराइल लगातार धमकी दे रहा था कि वह जल्द ही बड़ी जवाबी कार्रवाई करेगा. वह उसने कर भी दिखाया. आपको बता दें कि ईरान पर 19 अप्रैल की सुबह इजराइल ने एक बाद एक कई हमले किए. इजराइल ने  ईरान के खास शहर हमला किया. ईरान ने इस्फहान शहर पर ड्रोन से हमले किए. मगर इन हमलों को ईरान ने बचकाना बताकर ईरान का मजाक उड़ाया है. 

ईरान के विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन इजरायल का मजाक उड़ाते दिखे. ईरानी के विदेश मंत्री ने कहा, इजरायल ने ड्रोन हमले में जिन हथियारों का उपयोग किया वो ‘बच्चों के खिलौने’ की तरह थे. इजरायल जिस तरह से हमला किया, उससे यह लग रहा था कि ईरान को इससे भारी नुकसान हुआ होगा. मगर ईरान के विदेश मंत्री ने इस हमले को पूरी तरह से बचकाना बताया है. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: मैं यहां सबकुछ हूं... जनता से वादा करके फंसे डीके शिवकुमार, EC ने की सख्त कार्रवाई 

हम इन्हें ड्रोन भी कह सकते हैं: विदेश मंत्री 

विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन के बयान का हालांकि किसी ईरानी अधिकारी ने समर्थन नहीं किया है. अभी तक इजरायल की ओर से भी आने वाले समय ऐसे और हमले की बात नहीं कही गई है. मीडिया से बातचीत करते हुए ईरान के विदेश मंत्री अमीर-अब्दुल्लाहियन ने कहा, इजरायल की ओर से ड्रोन हमले कोई हमला नहीं था. ये ड्रोन उन खिलौनों की तरह थे, जिनसे हमारे बच्चे खेला करते हैं, बल्कि हम इन्हें ड्रोन भी नहीं कह सकते हैं. 

अमेरिका में बैठकर दिया बयान

ईरान के विदेश मंत्री ने यह बयान विदेशी धरती पर दिया है. अमीर-अब्दुल्लाहियन इस वक्त संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद सत्र में भाग लेने पहुंचे हैं. वे अमेरिका के न्यूयॉर्क में हैं. ईरान ने साफ किया कि जब तक इजराइल कोई बड़ा कदम नहीं उठाता है, तब तक देश किसी तरह की जवाबी कार्रवाई की प्लानिंग नहीं करने वाला है. अब्दुल्लाहियन के अनुसार, जब तक इजराइल हमारे हितों को नुकसान नहीं पहुंचाता है, तब तक हम किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं देने वाले हैं.