logo-image

US में एक और भारतीय छात्र की हत्या, 4 महीने में 11वां मामला

Indian Student Found Dead In US: अमेरिका में एक और भारतीय छात्र का संदिग्ध हालत में मिला शव, जानें क्या है पूरा मामला

Updated on: 09 Apr 2024, 12:41 PM

New Delhi:

Indian Student Found Dead In US: यूनाइटेड स्टेट से दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है. दरअसल यहां पर एक और भारतीय छात्रा का शव मिला है. इस शव के मिलने से हर तरफ हड़कंप मचा हुआ है. ये शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला है इशारा करता है छात्र की हत्या कर दी गई है. न्यूयॉर्क में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को ये जानकारी साझा की. दूतावास ने छात्र की मौत की पुष्टि करते हुए बताया कि उसका शव ओहायो इलाके में मृत पाया गया है. छात्र की पहचान मोहम्मद अब्दुल अरफात के रूप में हुई है. 

कौन है मो. अब्दुल
भारतीय छात्र मोहम्मद अब्दुल अरफात ने बीते वर्ष यानी 2023 में क्लीवलैंड स्टेट यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया था. अरफात यहां से मास्टर्स की डिग्री लेना चाहता था. बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही वह लापता हो गया था, इसके बाद से ही मोहम्मद अब्दुल की तलाश की जा रही थी. इस तलाश में अब्दुल के परिवार वाले भी शामिल थे. 

अब्दुल की आखिरी बार 7 मार्च को अपने परिवार से बात हुई थी. इस दौरान छात्र ने अपने पिता से फोन पर बात की थी. हालांकि इसके बाद से ही अब्दुल से संपर्क नहीं हो पा रहा था.

यह भी पढ़ें - France: पेरिस के अपार्टमेंट बिल्डिंग में विस्फोट के बाद लगी आग, तीन लोगों की मौत

बात में पता चला कि अब्दुल का अपहरण किसी मादक पदार्थ बेचने वाले गिरोह ने किया था. अब्दुल को छोड़ने के एवज में ये गिरोह 1200 अमेरिकी डॉलर की मांग कर रहा था. फिरोती न देने की सूरत में अब्दुल की किडनी बेचने की धमकी भी उसके परिवार वालों को दी गई थी. 

4 महीने में 11वां केस
अमेरिका में भारतीय छात्रों की संदिग्ध हालत में मौत के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसी वर्ष यानी जनवरी से अप्रैल तक में मोहम्मद अब्दुल अरफात का केस 11 वां है. वहीं इस  संदिग्ध मौत को लेकर वाणिज्य दूतावास ने साफ किया है वह इस मामले में गहन जांच करेगा और जल्द दोषियों के खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

यह भी पढ़ें - यूक्रेन के जेपोरीजिया न्यूक्लियर प्लांट पर ड्रोन हमला, परमाणु दुर्घटना से तबाही का मंडराया खतरा