logo-image

Imran Khan ने पार्टी पर बैन को लेकर दिया बड़ा बयान, जब तक रहेगा जनाधार पार्टी पर असर नहीं

पाकिस्तान में बीते कई दिनों से हिंसा का दौर जारी है. इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से देश तनाव की स्थिति से गुजर रहा है.

Updated on: 24 May 2023, 11:40 PM

highlights

  • पीटीआई के कार्यकर्ता एक-एक इमरान खान से छिटक रहे है
  • ऐसे में इमरान खान अलग-थलग पड़ते जा रहे हैं
  • इमरान ने कहा, लोग खौफ और निराशा से भरे हुए हैं

नई दिल्ली:

एक ओर पाकिस्तान में इमरान खान की मुश्किलें कम नहीं हो रही है. वहीं पूर्व पीएम अपने भड़कीले बयानों को लेकर बाज नहीं आ रहे हैं. इमरान ने हालिया बयान में कहा, सरकार और सेना मिलकर हमारे नेताओं को जेल में डाल रही है. उन पर दबाव बनाने की कोशिश हो रही है. उन्होंने कहा कि अगर कार्यकर्ता ये बोल दें कि वे लोग तहरीक ए इंसाफ में नहीं हैं तो उन्हें रिहा कर दिया जाएगा. गौरतलब है कि पाकिस्तान में बीते कई दिनों से हिंसा का दौर जारी है. इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद से देश तनाव की स्थिति से गुजर रहा है. पीटीआई के कार्यकर्ता एक-एक इमरान खान से छिटक रहे है. ऐसे में इमरान खान अलग-थलग पड़ते जा रहे हैं. 

इस बीच इमरान खान ने उन आशंकाओं पर भी निशाना साधा, जिसमें ये कहा गया है कि पीटीआई पर बैन लगाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि कोई भी राजनीतिक पार्टी तब तक खत्म नहीं हो सकती है, जब उसका जनाधार होता है. इमरान ने सरकार और आर्मी पर आरोप लगाते हुए कहा कि कोई ह्यूमन राइट की बात नहीं कर रहा है. लोग खौफ और निराशा से भरे हुए हैं. इमरान ने अपने समर्थकों से अपील की है कि उन्हें घर के अंदर रहने को कहा है. 

इस समय पाकिस्तान में जनता के बीच असंतोष व्याप्त है. शहबाज सरकार महंगाई को कम करने में नाकाम साबित हुई है. मूलभूत चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं. लोगों को गुजर बसर करना कठिन हो रहा है. वहीं इमरान खान इस स्थिति का लाभ लेना चाहते है. वह जनता की आवाज बनना चाहते हैं. इसके लिए वे शहबाज सरकार को कोस रहे हैं. इसके साथ सेना पर भी कई आरोप लगा रहे हैं. इमरान का मानना है कि जनता उनके साथ है और अगले चुनाव में उन्हें इसका लाभ मिलेगा.