logo-image

Helicopter Missing in Nepal: नेपाल में एक हेलिकॉप्टर लापता, 5 विदेश नागरिक सहित 6 लोग थे सवार

Helicopter Missing in Nepal: नेपाल में एक हेलिकॉप्टर लापता, 5 विदेश नागरिक सहित 6 लोग थे सवार

Updated on: 11 Jul 2023, 12:19 PM

नई दिल्ली:

नेपाल से बड़ी खबर सामने आ रही है. एक हेलीकॉप्टर जिसमें 5 विदेशी नागरिक सहित कुल 6 लोग सवार थे लापता हो गया है. इस पूरे मामले को लेकर सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल का हालिया बयान सामने आया है. सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भुल ने कहा है कि गायब हुआ हेलीकॉप्टर सोलुखुम्बु से काठमांडू की ओर जा रहा था. इस बीच 10 बजे के करीब उसका संपर्क नियंत्रण टावर से टूट गया. इसे लेकर नेपाल के नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने भी ट्वीट किया है...

हासिल जानकारी के मुताबिक हेलिकॉप्टर ने सुबह 9.45 बजे काठमांडू के लिए उड़ान भरी थी. उड़ान के करीब 15 मिनट के अंदर-अंदर ही, हेलिकॉप्टर का नियंत्रण टावर से संपर्क टूट गया. बताया जा रहा है कि लापता हेलिकॉप्टर नेपाल में माउंट एवरेस्ट के आसपास गायब हुआ है. इसमें सवार 5 विदेशी सहित कुल 6 लोगों की कोई जानकारी नहीं है. बता दें कि ये हेलिकॉप्टर मनांग एयर बेड़े का एक हिस्सा था. हेलिकॉप्टर के साथ लापता हुए यात्रियों में एक की पहचान कैप्टन चेत बहादुर गुरुंग के तौर पर की गई है. 

त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के महाप्रबंधक प्रताप बाबू तिवारी ने भी इस हेलिकॉप्टर की गुमशुदगी पर बयान दिया है. उनके मुताबिक इस हेलीकॉप्टर पर 9एन-एएमवी का कॉल साइन लगा था, उनके मुताबिक हेलिकॉप्टर के उड़ान भरने की महज कुछ मिनटों बाद ही सुबह करीब 10:12 बजे, हेलिकॉप्टर लापता हो गया और उसका संपर्क  रडार से टूट या.  बताया जा रहा है कि लापता हेलीकॉप्टर पर कुल 6 यात्री सवार थे, जिसमें 5 विदेशी नागरिक भी शामिल थे. 

वहीं इस पूरे मामले पर नेपाल के नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा भी ट्वीट किया गया है. उन्होंने बताया है कि हेलीकॉप्टर बोर्ड पर  छह व्यक्ति सवार थे, जिसमें से पांच यात्री और एक कैप्टन थे. नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने आगे बताया कि इस हेलीकॉप्टर की खोज और बचाव के लिए एल्टीट्यूड एयर हेलीकॉप्टर को काठमांडू से रवाना किया जा चुका है.