logo-image

New York Flood: भारी बारिश के कारण न्यूयॉर्क में बाढ़ का खतरा, सड़कों पर तैरने लगी कारें

अमेरिका की वित्तीय राजधानी न्यूयॉर्क में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है.भारी बारिश की वजह से शहर हडसन वैली में स्थितियां बेकाबू हो गई हैं.

Updated on: 10 Jul 2023, 02:23 PM

नई दिल्ली:

देश में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है. रविवार को कई क्षेत्रों में बारिश ने रिकॉर्ड तोड़ दिए. सड़के जलमग्न होने की वजह से लोगों को यातायात में समस्या हो रही है.  वहीं पहाड़ी क्षेत्र में नदियों में उफान होने के कारण भूस्खलन की घटनाएं देखने को मिल रही हैं. बारिश ने देश में ही नहीं विदेशों में भी कहर बरपा रखा है. अमेरिका की वित्तीय राजधानी न्यूयॉर्क भी बाढ़ के खतरे का सामना कर रही है. भारी बारिश के कारण शहर हडसन वैली में भयानक बाढ़ आ गई है. इस बीच एक शख्स की मौत हो गई. बारिश के कारण सड़कों पर पानी लबालब है. इस कारण मजबूरन सड़कों को बंद करना पड़ा. कई सड़कों पर पार्किंग में खड़ी कारें तैरती हुई दिखाई दे रही हैं. बारिश की वजह कई इमरातों पर पानी भर गया है. इस कारण यहां से लोगों को निकालने का प्रयास हो रहा है. 

ये भी पढ़े: Heavy Rain: हिमाचल से लेकर हरियाणा तक भारी बारिश का खतरा, इन जगहों के लिए रेड अलर्ट जारी

बाढ़ की चेतावनी 

राष्ट्रीय मौसम सेवा ने दक्षिणपूर्वी न्यूयॉर्क के कुछ भागों में अचानक बाढ़ की चेतावनी दी है. इसे जीवन के लिए खतरा बताया है. ऑरेंज काउंटी के कार्यकारी स्टीवन एम.न्यूहौस ने द न्यूयॉर्क टाइम्स को बताया कि बाढ़ की वजह से एक शख्स की मौत गई है. भारी बारिश की वजह से लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने का प्रयास हो रहा है। प्रशासन का कहना है कि अभी कुछ दिनों तक ऐसी हालात बने रहने वाले हैं.  

सड़कों पर लबालब पानी 

राज्य मार्ग 9डब्ल्यू में बाढ़ का पानी है. इस वजह से पैलिसेड्स इंटरस्टेट पार्कवे पानी से भर गया है. इस कारण कुछ भागों को बंद कर दिया गया. पुलिस ने जनता से पार्कवे से बचने की हिदायत दी है. भारी बारिश खत्म होने तक सुरक्षित स्थान पर घर के अंदर रहने के निर्देश जारी किए गए हैं.