नागरिकों को मारने के जुर्म में सीरिया के राष्ट्रपति की हत्या कर देनी चाहिए: इजरायली मिनिस्टर

By   |  Updated On : May 17, 2017 12:07 AM
सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद (फाइल फोटो)

सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

एक इजरायली मंत्री ने मंगलवार को सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद की हत्या का आह्वान किया। मंत्री ने कहा कि असद सरकार का शासन नाजी जर्मनी के बाद सबसे खराब रहा है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, आवास एवं निर्माण मंत्री योआव गलांत ने येरुसलम के पास एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बशर अल असद की हत्या करने की जरूरत है।

योआव गलांत इजरायल डिफेंस फोर्स के कमांडर रह चुके हैं व 2015 से प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के मंत्रिमंडल के सदस्य हैं।

होलोकास्ट के दौरान 60 लाख यहूदी लोगों के जनसंहार के संदर्भ में गलांत ने कहा, 'सीरिया में हालात की वास्तविकता यह है कि वे लोगों के खिलाफ रसायनिक हमले कर जाने ले रहे हैं और अब एक और हद हो रही है लोगों के शवों को जलाकर। ऐसा हमने 70 सालों में नहीं देखा।'

और पढ़ें: नासा ने बताया पिछले 137 सालों में दूसरा सबसे गर्म महीना रहा अप्रैल 2017

गलांत ने असद द्वारा अपने लोगों के खिलाफ कार्रवाई के लिए 'जनसंहार' शब्द का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि सीरिया में चल रहे गृह युद्ध में सीरियाई सरकार 'लाखों' लोगों को मार रही हैं।

उन्होंने कहा, 'मेरे विचार में हम खतरे की रेखा को पार कर रहे हैं और मेरे विचार में बात को अगर साफ और आसान शब्दों में कहा जाए तो यह कि समय आ गया है कि असद की हत्या कर दी जाए।'

और पढ़ें: ट्रंप के यात्रा प्रतिबंध मामले में सुनवाई पूरी, अमेरिकी अदालत ने फैसला रखा सुरक्षित

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो