logo-image

Moushumi Chatterjee Birthday: आखिर क्यों करियर से पहले मौसमी चटर्जी ने लिया शादी करने का फैसला? 15 साल की उम्र में बनी बालिका वधु

Happy Birthday Moushumi Chatterjee: दिग्गज एक्ट्रेस मौसमी चटर्जी उन चंद लोगों में से हैं जिन्होंने अपने करियर के बजाय पारिवारिक जीवन को प्रायोरिटी दी.

Updated on: 26 Apr 2024, 12:50 PM

New Delhi:

Happy Birthday Moushumi Chatterjee: मौसमी चटर्जी अपने सुनहरे दिनों में एक हिट एक्ट्रेस थीं, उन्होंने एक के बाद एक धमाकेदार फिल्में दीं है. इसमें कोई हैरानी की बात नहीं है कि उन्हें इतनी अधिक फिल्मों में काम किया है, जितनी कोई उंगलियों पर भी गिन नहीं सकता है. मौसमी का असली नाम इंदु है. एक प्रमुख फिल्म एक्ट्रेस, जो हिंदी और बंगाली फिल्म इंडस्ट्री दोनों में अपने काम के लिए जानी जाती है, मौसमी चटर्जी उन मशहूर हस्तियों में से एक हैं, जिन्होंने बहुत कम उम्र में शादी कर ली और अपने करियर से पहले अपना परिवार शुरू किया. चटर्जी ने 15 साल की उम्र में शादी कर ली, 17 साल की उम्र में मां बन गईं और उसके बाद भी वह किसी भी अन्य स्टार की तरह फिल्मों में काम करती रहीं. वह अपने समय की टॉप एक्ट्रेसस में से एक बन गईं. हालांकि, बहुत से लोग नहीं जानते कि एक्ट्रेस ने इतनी कम उम्र में शादी करने का फैसला क्यों किया. कुछ निजी कारणों के चलते एक्ट्रेस ने यह फैसला लिया.

मौसमी चटर्जी ने 10 साल की उम्र में 1967 की बंगाली फिल्म बालिका बधू से अभिनय की शुरुआत की, जो बाल विवाह के मुद्दे पर बेस्ड थी. हालाँकि, उसके कुछ साल बाद, एक युवा मौसमी की शादी हो गई. शादी के बाद ही उनके फिल्मी करियर में एक बड़ी छलांग लगी.

मौसमी चटर्जी ने 15 साल की उम्र में शादी कर ली और फिर भी इंडस्ट्री पर राज किया
मौसमी चटर्जी 10वीं कक्षा में थीं, जब उनकी एक करीबी चाची कैंसर के कारण गंभीर रूप से बीमार हो गईं और उनकी आखिरी इच्छा उनकी शादी होते देखना थी. इसलिए, अपनी इच्छा पूरी करने के लिए मौसमी ने महान संगीत निर्देशक हेमंत कुमार के बेटे जयंत मुखर्जी से शादी कर ली. मीडिया के साथ एक इंटरव्यू में, एक्ट्रेस ने कहा, “मेरे पिता अपनी बड़ी बहन के बहुत करीब थे और वह कैंसर के अंतिम चरण में थे. उसकी आखिरी इच्छा मुझे शादी करते हुए देखना थी.' इसलिए, मेरे ससुर ने सुझाव दिया कि शादी होनी चाहिए. मैंने अपनी परीक्षा भी छोड़ दी. लगभग उसी समय मुझे एक फिल्म भी मिल गई. सब कुछ ठीक जगह पर आ रहा था."

यह भी पढ़ें - Arti Singh Wedding: आरती की शादी में पहुंचे गोविंदा, मामा के आने पर भावुक हुए कृष्णा अभिषेक, कही ये बातें

उन्होंने आगे बताया कि कैसे वह 17 साल की उम्र में मां बन गईं. यह कहते हुए कि उन्हें अपनी मर्सिडीज भी मिल गई, एक्ट्रेस ने कहा कि वह उस समय सफलता का मतलब नहीं समझती थीं और बड़े चेहरे पर अपना चेहरा देखकर खुश थीं. अपने पति और ससुर के सहयोग से मोशुमी ने अनुराग, हमशक्ल, रोटी कपड़ा और मकान, घायल, प्रेम बंधन और कई अन्य बड़े प्रोजेक्ट्स के साथ फिल्मों में अपना करियर बनाया. वहीं, उन्होंने कुछ बंगाली फिल्मों में भी काम किया.