इजरायली पीएम नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार के आरोप, पुलिस ने की मुकदमा दर्ज करने की मांग

  |   Updated On : February 14, 2018 02:49 PM
इजरायल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (फाइल)

इजरायल पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (फाइल)

नई दिल्ली:  

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर वहां की पुलिस कथित भ्रष्टाचार के दो मामलों में केस दर्ज करना चाहती है। इस दौरान पुलिस ने जांच की सिफारिश की है।

नेतन्याहू को औपचारिक रूप से आरोपी अभ्यारोपित करने की जिम्मेदारी एटॉर्नी जनरल कार्यालय की है। नेतन्याहू पर लगे आरोपों पर न्याय मंत्री आयलेत शाकेड ने कहा कि जिन अपराधों के चलते जांच की बात हो रही है उनमें इस्तीफा देने की बाध्यता नहीं है।

पुलिस ने कहा है कि नेतन्याहू पर मुकदमा चलाने के लिए उनके पास पर्याप्त सबूत हैं। नेतन्याहू पर रिश्वत लेने, धोखाधड़ी करने और भरोसा तोड़ने जैसे गंभीर आरोप हैं जिन पर पुलिस जांच की मांग कर रही है।

और पढ़ें: गुजरात में नेतन्याहू ने दिया जय भारत, जय इजरायल का नारा, मुंबई के लिए हुए रवाना

हालांकि सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए नेतन्याहू ने एक सरकारी चैनल पर कहा कि इन आरोपों से कोई नतीजा नहीं निकलने वाला और वे पद पर बने रहेंगे।

बता दें कि पुलिस ने इस सिफारिश से पहले नेतन्याहू से 7 बार पूछताछ की है, जिसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की मांग की है।

नेतन्याहू पर आरोप है कि उन्होंने हॉलीवुड निर्माता आर्नन मिलचन से करीब 1 लाख डॉलर के तोहफे लिए हैं। हालांकि नेतन्याहू पिछले 12 सालों से इजरायल के प्रधानमंत्री हैं और उनपर पहले भी ये आरोप लगते रहें है्ं।

और पढ़ें: बेंजामिन नेतन्याहू ने किया दावा, कहा- लेबनान में मिसाइलों का जखीरा इकट्ठा कर रहा है ईरान

RELATED TAG: Israel, Israel Police, Police, Fir On Pm Benjamin Netanyahu, Benjamin Netanyahu, Corruption, Corruption Charges,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो