logo-image
लोकसभा चुनाव

डोनाल्ड ट्रंप का व्हाइट हाउस में पत्रकारों संग भोज में शामिल होने से इंकार

ट्रंप ने व्हाइट हाउस में मीडियाकर्मियों के साथ होने वाले वार्षिक रात्रिभोज में शामिल नहीं होने की जानकारी दी।

Updated on: 26 Feb 2017, 12:03 PM

highlights

  • मीडिया औऱ डोनाल्ड ट्रंप के बीच  बढ़ता जा रहा है विवाद 
  • ट्रंप ने किया डब्ल्यूएससीए के रात्रिभोज में शामिल होने से इंकार 
  • ट्रंप की अनुपस्थिति में भी 29 अप्रैल को आयोजित होगा कार्यक्रम 

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मीडिया के बीच चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में मीडियाकर्मियों के साथ होने वाले वार्षिक रात्रिभोज में शामिल नहीं होने की जानकारी दी। इससे पहले व्हाइट हाउस सीएनएन, न्यूयार्क टाइम्स समेत कई प्रमुख मीडिया संस्थानों के प्रवेश को बैन कर चुका है।

ट्रंप इस बारे में जानकारी देते हुए ने शनिवार को ट्विटर पर लिखा, 'मैं इस साल व्हाइट हाउस कॉरेसपॉण्डेंट्स असोसिएशन (WHCA)के रात्रिभोज में शामिल नहीं होउंगा। कृपया हर किसी को मेरी शुभकामनाएं दें।'

हालांकि मीडिया संस्थानों का कहना है कि वे ट्रंप के अनुपस्थिति में भी इस कार्य़क्रम का आयोजन करेंगे। 1920 से इस रात्रिभोज का आयजोन हर साल होता हैं। इस साल यह रात्रिभोज 29 अप्रैल को आयोजित किया जाना है।

इसे भी पढ़ें: US में रोजगार विरोधी नियम हटेंगे, डोनाल्ड ट्रंप ने किये हस्ताक्षर

ट्रंप का यह कदम वर्षों से चली आ रही उस परंपरा के विपरीत है, जिसके तहत अमेरिकी राष्ट्रपति इस समारोह में शिरकत करते हैं। पिछले कुछ दिनों में ट्रंप ने अमेरिका के मुख्यधारा के मीडिया को देश का असली शत्रु बताया है।

इस रात्रिभोज को वाशिंगटन डीसी का सबसे उच्चस्तरीय कार्यक्रम माना जाता है। पारंपरिक तौर पर अमेरिकी राष्ट्रपति और हॉलीवुड की चर्चित हस्तियां इस समारोह में शिरकत करती हैं।