logo-image

40 सेकेंड  के लिए गई महिला की जान, फिर से जिंदा होने पर बताई अजीबोगरीब बात 

इस दुनिया में अलग-अलग तरह की एक्सपीरियंस वाले लोगों की कमी नहीं है. हर शख्स की अपनी एक अलग कहानी और अलग अनुभव है. क्योंकि हर इंसान के जीवन में कभी न कभी कोई घटना ऐसी जरूर घटती है, जिसको वह जिंदगीभर नहीं भूल पाता

Updated on: 28 May 2023, 08:51 PM

New Delhi:

Weird News : इस दुनिया में अलग-अलग तरह की एक्सपीरियंस वाले लोगों की कमी नहीं है. हर शख्स की अपनी एक अलग कहानी और अलग अनुभव है. क्योंकि हर इंसान के जीवन में कभी न कभी कोई घटना ऐसी जरूर घटती है, जिसको वह जिंदगीभर नहीं भूल पाता और कई अवसरों पर वह अपना अनुभव दूसरों के साथ साझा करने से भी हिचकता. लेकिन आज जो कहानी हम आपको बताने जा रहे हैं, वह सुनकर आप यकीन नहीं कर पाएंगे. ये कहानी कर्टनी सैंटियागो नाम की एक महिला से जुड़ी है. 

बिल्कुल शांति का अहसास

महिला का दावा है कि कुछ समय पहले उसकी 40 सेंकेंड के लिए मौत हुई थी. लेकिन इन 40 सेंकेंड में उसने जो महसूस किया, वो बिल्कुल अलग था...जिसको शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता. दरअसल, 32 वर्षीय महिला ब्रेस्ट कैंसर से ग्रसित है, जिसके स्कैन के लिए उसको बार-बार डॉक्टर के पास जाना होता है. कर्टनी सैंटियागो ने बताया कि कुछ दिन पहले जब वह स्कैनिंग की प्रक्रिया से गुजर रही थी तो उसकी बॉडी एक गहरे शॉक में चली गई और ब्लड प्रेशर बिल्कुल नीचे आ गया. इस दौरान उसको बिल्कुल शांति का अहसास होने लगा और उसके खुद को एक बीच पर खड़ा हुआ पाया. यहां उसके बिल्कुल सामने एक शख्स भी खड़ा था, जिसको वह जानती तो नहीं थी, लेकिन उसके ऐसा लग रहा था जैसे वो उसको हमेशा से जानती है. 

यह समय अभी तुम्हारे जाने का नहीं

पहले तो दोनों एक-दूसरे के सामने ऐसे ही खड़े रहे, फिर उस शख्स ने मुझसे कहा कि यह समय अभी तुम्हारे जाने का नहीं है. ऐसा सुनने के बाद महिला को लगा कि जैसे उसकी आवाज चेंज हो रही और वह पहाड़ों और अपने पुराने घर के बगीचे से होते हुए वापस अपने शरीर में आ गई. इस दौरान डॉक्टरों ने पाया कि उसका दिमाग में ऑक्सीजन नहीं थी और उसका ब्लड प्रेशर भी बिल्कुल गिर चुका था.