logo-image

घर में हैं बच्चे तो फिर तैयार रहिए...आवारा कुत्तों के आतंक का वीडियो आया सामने!

सोशल मीडिया पर कब क्या देखने को मिल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है. कई बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं, जो लोगों को सोचने पर मजबूर कर देते हैं.

Updated on: 03 Apr 2024, 06:57 PM

नई दिल्ली:

क्या आपके एरिया में आवारा कुत्ते हैं? अगर हां तो ये खबर आपके काम की है. हम अक्सर खबरें सुनते हैं कि आवारा कुत्तों ने हमला कर दिया है. किसी को आवारा कुत्तों ने काट लिया. ऐसा ही एक वीडियो हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं, जिसे देखने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे. दरअसल, एक वीडियो सामने आया है जिसमें कुत्तों का आतंक देखकर आप भी सतर्क हो जाएंगे. सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

अगर घर में हैं बच्चे तो देखिए ये वीडियो

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो बच्चे नजर आ रहे हैं. वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये शाम का वक्त है. वीडियो में आप देख सकते हैं कि वहां एक नहीं बल्कि कई आवारा कुत्ते हैं. कुत्तों का झुंड देखकर बच्चा डर जाता है और भागने की कोशिश करता है. इस दौरान एक कुत्ता तेजी से बच्चे की ओर बढ़ता है और यह देखकर बच्चा भागने की कोशिश करता है.

अचानक सभी कुत्ते बच्चे पर हमला कर देते हैं और बच्चा जमीन पर गिर जाता है. गनीमत यह है कि वहां कुछ लोग मौजूद हैं जो यह देखकर बच्चे की ओर दौड़ पड़ते हैं. जैसे ही महिला तेज भागती है तो ये देख कुत्ते भाग जाते हैं. आप समझ सकते हैं कि अगर कोई महिला वहां नहीं होती है तो बच्चे का क्या हाल हुआ रहता है.

ये भी पढ़ें- सफर नहीं...जनरल डिब्बे में यात्री करते हैं युद्ध, देखिए वीडियो कैसे टॉयलेट जाने के लिए युवक ने लड़ी हवाई जंग!

हर साल कितने लोग कुत्तों के आतंक का शिकार बनते हैं?

भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने साल 2022 संसद में एक सवाल का जवाब देते हुए जानकारी दिया था कि 2019, 2020, 2021 और 2022 में देश में कुल कितने लोगों पर कुत्तों के हमले हुए हैं. साल 2019 में 72 लाख 77 हजार 523 कुत्तों के हमले के मामले सामने आए, जबकि साल 2020 में कुल 46 लाख 33 हजार 493 कुत्तों के हमले के मामले सामने आए, जबकि साल 2021 में कुल 17,01,133 कुत्तों के काटने के मामले सामने आए.

साल 2022 में जुलाई तक 14 लाख 50 हजार 666 लोग कुत्तों के आतंक का शिकार बने. इन आंकड़ों में कई लोगों की जान भी गई. आपको बता दें कि इन हमलों में पालतू और आवारा कुत्ते दोनों शामिल हैं.