logo-image

Leopard Attack Viral Video: खाट पर सो रहे शख्स के पास पहुंचा तेंदुआ, फिर जो हुआ देख हैरान रह जाएंगे आप

क्या आपने कभी किसी तेंदुए को चुपके से अपने शिकार की ओर बढ़ते देखा है?

Updated on: 18 May 2023, 11:53 AM

highlights

  • तेंदुए कुत्तों को भगाने के लिए गांवों में आते हैं
  • अनजान व्यक्ति की नींद खुल जाती है
  • अचनाक तेंदुए ने कुत्ते पर हमला कर दिया

नई दिल्ली:

क्या आपने कभी किसी तेंदुए को चुपके से अपने शिकार की ओर बढ़ते और सामने से उस पर हमला करते देखा है? अगर आपने नहीं देखा है, तो आपको भारतीय वन सेवा अधिकारी परवीन कस्वां द्वारा साझा किए गए इस वीडियो को अवश्य देखना चाहिए. वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे एक तेंदुआ हाईवे के पास सो रहे एक कुत्ते के पास पहुंचा और फिर उस पर झपट पड़ा. फिर मांसाहारी शिकार को मुंह में लेकर भाग गया, जहां कुत्ता लेटा था, उसके बगल में एक आदमी सो रहा था. वीडियो वाकई डराने वाला है. इस वीडियो को देखने बाद आप भी हैरान हो जाएंगे.

यह खबर भी पढ़ें- कुत्ते ने अपनी एक्टिंग से सभी को दिया चौंका, वीडियो देख लोगों ने कहा- 'बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिलना चाहिए'

तेंदुए के शिकार करने के स्टाइल से हैरान लोग
वीडियो में आप देख सकते हैं कि कई ट्रक एक साथ लाइन में खड़े हैं. यह राजमार्ग पर एक ट्रक स्टेशन या ड्राइवरों के लिए विश्राम स्थल भी हो सकता है. आप एक आदमी को बाहर खुले आसमान में बिछी खाट पर सोते हुए देख सकते हैं. उसके बगल में कुत्ता लेटा हुआ था जो उस समय सो रहा था जब तेंदुए ने उस पर हमला किया. तेंदुआ धीरे-धीरे कुत्ते के पास जाता है और फिर उस पर झपटता है. फिर यह कुत्ते को अपने साथ घसीट कर पास के जंगल में ले जाता है. कुत्ते की आवाज से अनजान व्यक्ति की नींद खुल जाती है. ये देख आदमी भी एकदम सहम जाता है.

 

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?
इस खबर को लिखे जाने तक वीडियो को 80 लाख लोगों ने देख लिया है. वही 13 सौ लोगों ने वीडियो को लाइक किया है. वीडियो पर ट्विटर यूजर्स के रिएक्शन सामने आ रहे हैं. वे चिंकारा को पसंद करेंगे. दुख की बात है कि वे निवास स्थान खो रहे हैं और कुत्तों को खाना पड़ रहा है. एक यूजर ने लिखा कि तेंदुए ने अपना पंजा कुत्ते के पेट पर रखा और कुत्ते ने उत्तेजना पर प्रतिक्रिया दी लेकिन फिर भी कोई नहीं बचा पाया. एक यूजर ने लिखा कि पूरे मुंबई नासिक राजमार्ग को जंगल घोषित करें और सड़क को बंद कर दें पर्यावरणविदों की नई मांग. एक यूजर ने लिखा कि पर्वतीय राज्यों में भी यही देखने को मिलता है. तेंदुए कुत्तों को भगाने के लिए गांवों में आते हैं.