logo-image

लंगूरों ने तेंदुओं की सेना पर कर दिया हमला, फिर जान बचाके चोरों की तरह भागने को हुए मजबूर

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल वाइल्डलाइफ के वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो ऐसे होते हैं, जो अपने आप में हैरान करने वाले होते हैं. हम आपके साथ एक ऐसा ही वीडियो शेयर करने जा रहे हैं, जो चौंकाने वाला है.

Updated on: 17 Aug 2023, 05:51 PM

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया पर एक आश्चर्यजनक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक तेंदुए और लंगूरों के समूह के बीच अप्रत्याशित मुठभेड़ दिखाई दे रही है. लेटेस्ट साइटिंग्स यूट्यूब चैनल पर शेयर किया गया यह वीडियो वायरल हो गया है. वीडियो की शुरुआत एक तेंदुए के सड़क पर चलने से होती है, जो संभवतः भोजन की तलाश में है. जब तेंदुआ सड़क के बीच में लंगूरों के झुंड के करीब पहुंचता है, तो वह अचानक उन पर हमला कर देता है, शायद यह सोचकर कि वह उन्हें पकड़ सकता है. लेकिन यहाँ ट्विस्ट है: लंगूर घूम जाते हैं और तेंदुए का पीछा करना शुरू कर देते हैं.

इस खबर को भी पढ़ें- परिवार वालों ने बिछाया अपने बेटे के लिए रेड कार्पेट, किया ऐसा स्वागत देख हैरान हुए लोग, वीडियो हुआ वायरल

तेंदुआ और लंगूर का हैरान करने वाले वीडियो
लगभग 50 लंगूर एक साथ मिलकर अपनी ताकत और तेजी दिखाते हुए तेंदुए पर हमला कर देते हैं. हालांकि तेंदुआ खुद को बचाने की बहुत कोशिश करता है, लेकिन वह बबून के हमले को संभाल नहीं पाता है. इस असाधारण घटना के कारण सड़क पर ट्रैफिक जाम हो गया क्योंकि हर कोई देखने के लिए रुक गया जब तक कि जानवर अंततः अपने अलग रास्ते पर नहीं चले गए. यह वीडियो मर्व मेर्सिनलिगिल नामक एक पियानोवादक और शिक्षक और उनके पति विक्टर सज़ोंटाघ ने क्रूगर नेशनल पार्क की यात्रा के दौरान लिया था. 

वीडियो देख यूजर्स ने क्या कहा?
“38 वर्षीय मर्व मेर्सिनलिगिल, एक पियानोवादक और शिक्षाशास्त्री (पियानो प्रोफेसर), अपने पति, 44 वर्षीय वकील विक्टर सज़ोंटाघ के साथ अपनी पहली क्रूगर नेशनल पार्क सफारी पर थीं, जब उन्होंने यह सब कैमरे में कैद किया,” वीडियो के कैप्शन का एक हिस्सा जिसमें घटना का विस्तार से वर्णन किया गया है. इस वीडियो को यूट्यूब पर 200 हजार से अधिक बार देखा जा चुका है और सोशल मीडिया पर लोग इस बात से आश्चर्यचकित हैं कि प्रकृति कितनी अप्रत्याशित हो सकती है. एक यूजर ने लिखा, “अल्फा नर बबून सभी प्रशंसा का पात्र है. उन्होंने अपनी बहादुरी से अपनी सेना की पूरी गति बदल दी. एक अन्य यूजर ने लिखा, ''कठोरता और वफादारी का ऐसा प्रदर्शन पहले कभी नहीं देखा.''