logo-image

जमीन से कई फीट ऊपर इंडिगो ने मेजर संजय कुमार को किया सम्मानित, फिर तालियों से गूंज उठा आसमान

सोशल मीडिया पर आए दिन हजारों वीडियो वायरल होते रहते हैं. कुछ वीडियो तो ऐसे होते हैं जिन्हें देखने के बाद तो दिन ही बन जाता है. जैसे इस वीडियो को देखिए आपको बेहद ही पसंद आने वाला है.

Updated on: 24 Jul 2023, 05:53 PM

नई दिल्ली:

इंडिगो के एक पायलट ने उड़ान के दौरान ने ऐसी घोषणा कि सभी का ध्यान उनकी तरफ चला गया. पुणे के लिए उड़ान भरने वाले विमान के कप्तान ने कारगिल युद्ध के एक नायक के बारे में बताया जो उसी फ्लाइट में यात्रा कर रहे थे. जैसे ही उन्होंने घोषणा की कि परमवीर चक्र पुरस्कार विजेता सूबेदार मेजर संजय कुमार भी उसी फ्लाइट में यात्रा कर रहे हैं, यात्रियों ने तालियां बजाईं और उनके लिए उत्साह बढ़ाया. 

इंडिगो ने किया सम्मानित
यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में पायलट को सूबेदार मेजर संजय कुमार के सम्मान में उड़ान के दौरान एक विशेष घोषणा करते हुए दिखाया गया है. वीडियो में आप साफ तौर पर सुन सकते हैं कि कैप्टन कहते हैं,  “आज हमारे साथ एक बहुत ही खास व्यक्ति परमवीर चक्र विजेता सूबेदार मेजर संजय कुमार हैं. जो लोग नहीं जानते कि यह पुरस्कार क्या है, उनके लिए यह पुरस्कार भारतीय इतिहास में अब तक केवल 21 लोगों को दिया गया है. यह युद्ध के दौरान दिया जाने वाला सर्वोच्च वीरता और वीरता पुरस्कार है.” इसके बाद पायलट ने जहाज पर मौजूद लोगों को बहादुरी के किस्से सुनाए. इसके बाद फ्लाइट अटेंडेंट उनका सम्मानित करती है.

वीडियो देख लोगों ने क्या कहा?
इंडिगो ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर वीडियो शेयर किया है. खबर लिखे जाने तक वीडियो कई लाख लोगों ने देख लिया है. वीडियो पर लोगों के रिप्लाई भी आ रहे हैं. एक यूजर ने लिखा कि दिल छू लेने वाला वीडियो! मुझे संजय कुमार सर से मिलने का सम्मान मिला है और वह सबसे विनम्र व्यक्ति हैं जिनसे आप मिलेंगे, विनम्रता से बात करते हैं और जो भी योगदान दे सकते हैं उसके लिए हमेशा अपने अधिकारियों की प्रशंसा करते हैं.

यह उस व्यक्ति की ओर से आ रहा है जिसके पास सर्वोच्च युद्धकालीन सैन्य अलंकरण है. एक यूजर ने लिखा कि भाव की सराहना करें. और बहादुर पीवीसी पुरस्कार विजेता सूबेदार मेजर संजय कुमारा को उनकी बहादुरी और बहादुरी के लिए दुश्मन का सामना करने के लिए शत शत नमन. सर, हम आपको और आप जैसे लोगों को धन्यवाद देते हैं कि हम जैसी जिंदगी जी रहे हैं. भारतीय सशस्त्र बलों पर गर्व है. जयहिन्द