logo-image

Viral Video: जब रनवे से फिसला प्लेन... तो गूंज उठी यात्रियों चीखें

वीडियो में आप एयरबस 321 को फिसलते हुए देखा सकते हैं, बता दें कि रनवे की किनारे घास लगी दिख रही है, जिसकी ओर प्लेन बढ़ रहा है. वीडियो देखिए... 

Updated on: 16 Jul 2023, 01:18 PM

नई दिल्ली:

एयरपोर्ट रनवे पर प्लेन फिसलने की घटना सामने आई. दरअसल इस प्लेन ने सुबह लगभग 9:20 पर साओ पाउलो-गुआरुलहोस एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी, जिसके बाद वो फ्लोरिअनोपोलिस-हरसिलियो लूज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचा था. बता दें कि इस पूरी घटना का एक वीडियो भी वायरल हो रहा है, जिसे प्लेन में सवार यात्रि ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया था. मिली जानकारी के मुताबिक ये घटना बीती 12 जुलाई को LATAM एयरलाइंस की फ्लाइट नंबर LA 3300 के साथ पेश आई... आगे वीडियो में आप साफ तौर पर यात्रियों के बीच मचे हड़कंप और चिल्लाने की आवज सुन पाएंगे. 

दरअसल वीडियो में नजर आ रहा है कि, बाहर तेज बारिश हो रही है. इससे प्लने का रनवे पूरी तरह से गीला था, जिस वजह से प्लेन के पहियों और रनवे के बीच फ्रिक्शन खत्म हो जाता है, जिससे प्लेन चिकनी सतह पर फिसलने लगता है. दरअसल इस वीडियो में भी आप एयरबस 321 को फिसलते हुए देखा सकते हैं, बता दें कि रनवे की किनारे घास लगी दिख रही है, जिसकी ओर प्लेन बढ़ रहा है. वीडियो देखिए... 

हासिल जानकारी के मुताबिक विमान का दाहिना हिस्सा रनवे के हार्ड हिस्से से टकरा जाता है, जिसे देख लोग डर जाते हैं और चिल्लाने लगते हैं. इसके साथ ही प्लेन के लैंडिंग पहियों में से एक पहिया फुटपाथ में ही फंस जाता है. इस बीच प्लेन का रिवर्स थ्रस्टर्स सक्रिय था. इस घटना के तुरंत बाद इमरजेंसी सर्विस को बुलाया गया, जिसके बाद स्थिति को कंट्रोल किया गया, साथ ही यात्रियों को भी प्लेन के बाहर निकाला गया. 

हालांकि अब घटना का वीडियो वायरल होने के बाद, लोग इसपर अपनी अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. कुछ लोग ऊपर वाले का शुक्रिया अदा कर रहे हैं, तो कुछ इस घटना को लापरवाही बता कर इसकी निंदा कर रहे हैं.  हालांकि पूरी घटना के बाद भी सभी यात्रि सुरक्षित हैं.