logo-image

NIA ने इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकी अब्दुल वाहिद के खिलाफ सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर किया

32 साल का सिद्दिबापा कर्नाटक के भटकल का रहने वाला है और इंडियन मुजाहिदीन के यासीन भटकल का रिश्तेदार है।

Updated on: 15 Nov 2016, 09:46 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने इंडियन मुजाहिदीन के संदिग्ध आतंकी अब्दुल वाहिद सिद्दिबापा के खिलाफ मंगलवार को एक विशेष अदालत में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दायर किया। सिद्दिबापा को इसी साल मई में दुबई से आने के बाद दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था।

चार्जशीट स्पेशल जज राकेश पंडित के सामने दर्ज किया गया। बता दें कि 32 साल का सिद्दिबापा कर्नाटक के भटकल का रहने वाला है और इंडियन मुजाहिदीन के यासीन भटकल का रिश्तेदार है।

एनआईए इस मामले में पहले भी अन्य आरोपियों सहित यासीन भटकल पर दो चार्जशीट दायर कर चुकी है।

यह भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर में लश्कर का आतंकी गिरफ्तार, हथियार बरामद

NIA के एफआईआर में कहा गया है इंडियन मुजाहिदीन के सदस्य देश के कई हिस्सों और खासकर दिल्ली में बम धमाकों के जरिए आतंकी कार्यवाई की योजना बना रहे थे। साथ ही यह भी कहा गया है कि इन्हें पाकिस्तान की ओर से पूरा सहयोग मिल रहा था और यह भारत के खिलाफ युद्ध की तरह है।

सिद्दिबापा को संगठन के वित्तीय मामलों का सरगना बताया गया है। उस पर आरोप है कि आतंक फैलाने के लिए वह पाकिस्तनी फंड को दुबई के जरिए भारत लाने का काम करता रहा है।

बताते चलें कि कोर्ट ने 6 नवंबर, 2013 में सिद्दिबापा के खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया था। इसके बाद 3 दिसंबर, 2013 को उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी किया गया।