logo-image

सिर्फ 4500 रुपए में मिलेगा AC का आनंद, ना के बराबर आएगा बिजली का बिल

Best Cooler under 4000 Rupees: गर्मीयां लगभग आ गई हैं. पूरे उत्तर भारत में गर्म लू भी चलने लगी हैं. जिससे तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है. ऐसे में छत के फैन गर्मी भगाने के लिए कम पड़ने लगे हैं.

Updated on: 13 Apr 2024, 11:42 AM

highlights

  • दिल्ली एनसीआर सहित पुरे उत्तर भारत में बढने लगा तापमान 
  • एसी जैसा आनंद देने वाले कई वैरायटी के कूलर मार्केट में उपल्बध
  • अमेजन सहित कई ऑनलाइन साइट्स पर भी मिल रहे शानदार कूलर 

नई दिल्ली :

Best Cooler under 4000 Rupees: गर्मीयां लगभग आ गई हैं. पूरे उत्तर भारत में गर्म लू भी चलने लगी हैं. जिससे तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है. ऐसे में छत के फैन गर्मी भगाने के लिए कम पड़ने लगे हैं. लेकिन एसी चलाते हैं तो उसकी कीमत ज्यादा होने के साथ-साथ बिजली का बिल भी काफी ज्यादा आता है. खासकर ये बिल लोअर क्लास व कुछ मिडिल क्लास लोगों के लिए न तो एसी खरीदना बजट में और न ही आने वाला बिल. यदि आप कम पैसों में एसी का आनंद लेना चाहते हैं. साथ ही बिजली के बिल को भी बाय-बाय करना चाहते हैं तो आपके पास कुछ अच्छे विकल्प हो सकते हैं. यानी सिर्फ  5000 रुपए रेंज में शानदार कूलर मार्केट  उपलब्ध हैं. जो आपको कम पैसों में पूरा एसी का आनंद दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें : IRCTC: गर्मियों की छुट्टियों में नहीं होगी सीट की परेशानी, 200 से ज्यादा स्पेशल ट्रेन चलाएगा रेलवे

कॅामर्शियल साइट पर मिल रहे कूलर
आपको बता दें कि कॅामर्शियल शॅापिंग साइटों पर दर्जनों प्रकार के कूलर उपलब्ध हैं.  जो आपके बजट में आ जाएंगे.  यानि इन कूलर्स की कीमत अंडर 5000 रुपए ही है. साथ ही 24 लीटर की क्षमता वाले ये कूलर छोटे कमरे को एसी की तरह ठंडा करने में सक्षम है.  जानकारी के मुताबिक अमेजन, प्लिफ्कार्ट, मीशो आदि साइट्स पर शानदार कूलर्स की सेल चल रही है. ड्यूरोमरीन पंप से लैस इस कूलर की कीमत 4709 है. इसके अलावा फ्लिफ्कार्ट पर भी 20 लीटर की क्षमता वाला बजाज का फ्रियो कूलर गर्मी के इस सीजन में आपके साथ-साथ आपके पूरे परिवार को ठंडा रखने में बड़ी भूमिका निभा सकता है. यही नहीं टाइफून ब्लोअर टेक्नोलॉजी वाले इस कूलर की कीमत डिस्काउंट के बाद 4500 रुपए है. साथ ही बिजली का  बिल भी आपके बजट में ही रहेगा. 

यहां भी मिल जाएंगे कूलर
आपको बता दें कि कॅामर्शियल साइट्स के अलावा शहर की लोकर मार्केट में भी इस तरह के कई कूलर उपलब्ध हैं. हालाकिं सिमफोनी कंपनी भी इस तरह के दावे करती है. लेकिन सिमफोनी के कूलर काफी कॅास्टली आते हैं. यानि कई कूलर्स की कीमत तो एसी के जितनी ही होती है. इसलिए आप  बजाज कंपनी मिडिल क्लास लोगों के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकता है. वहीं कई दुकानों पर तो बैड़ पर लगाने वाली एसी भी उपलब्ध है. ये एसी इनवर्टर से भी चल जाती है. साथ ही पावर न के बराबर ही बर्न करती है.