logo-image

महिलाओं के लिए खास है 'Divaa' क्रेडिट कार्ड, Union Bank ने किया लॅान्च

Union Bank Divaa Credit Card: जिन महिलाओं को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में खाता है उनके लिए खुशखबरी है. क्योंकि बैंक ने महिलाओं के लिए स्पेशल क्रेडिट कार्ड लॅान्च किया है.

Updated on: 30 Mar 2024, 11:58 AM

highlights

  • महिलाओं के लिए काफी उपयोगी है ये क्रेडिट कार्ड, मिलेंगे काफी फायदे
  • 18 से 70 साल तक महिलाएं ले पाएंगी कार्ड का लाभ
  • रिवार्ड प्वाइंट के साथ मिलेगी सर चार्ज में काफी छूट 

नई दिल्ली :

Union Bank  Divaa Credit Card: जिन महिलाओं को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में खाता है उनके लिए खुशखबरी है. क्योंकि बैंक ने महिलाओं के लिए स्पेशल क्रेडिट कार्ड लॅान्च किया है. जिसका नाम Divaa रखा गया है. जिससे महिलाओं को रिवार्ड्स प्वाइंट ही नहीं बल्कि कई जरूरत की चींजों पर सर चार्ज में भी छूट का प्रावधान किया गया है. 18 से 70 साल तक महिलाएं इसके लिए आवदेन कर सकती. हालांकि इसके लिए बैंक कुछ शर्तें भी रखी हैं. जरूरी डॅाक्यूमेंटेशन के बाद आपको क्रेडिट कार्ड दे दिया जाएगा.जिसके बाद आप इस पर जारी छूट का लाभ ले सकती हैं..  

PM Kisan Yojana: इन किसानों की फिर अटकेगी 17वीं किस्त, अभी भी सतर्क नहीं हुए किसान

ये महिलाएं होंगी पात्र
जानकारी के मुताबिक Divaa  क्रेडिट कार्ड केवल महिलाओं के लिए जारी किया गया है. 18 से 70 साल तक महिलाएं इसके लिए आवदेन कर सकती है. साथ ही अगर महिला वेतनभोगी है तो वह 65 वर्ष तक की आयु तक ही इस क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन कर सकती हैं. यदि आप इस क्रेडिट कार्ड के लिए आवेदन करना चाहती हैं तो आपका न्यूनतम वेतन ढाई लाख होना बहुत जरूरी है. क्रेडिट कार्ड मिलने के बाद आपको कई तरह के फायदे मिलेंगे. जैसे फ्यूल पर सर चार्ज की छूट, रिवार्ड प्वाइंट्स आदि में भी छूट मिलेगी. 

यह भी पढ़ें : March Closing: बैंकों के साथ इन ऑफिसों की छुट्टी भी हुई कैंसिल, शनिवार और रविवार खोलने के आदेश

ये भी मिलेंगे फायदे
यूनियन बैंक जानकारी के मुताबिक, बुक माय शो, अर्बन क्लैप, बिग बास्केट, फ्लिपकार्ट, मंत्रा, नायका और अन्य ब्रांड्स पर डिवा कार्ड के जरिये आपको फायदा दिया जाएगा. इस क्रेडिट कार्ड पर आपको 8 कम्प्लीमेंट्री घरेलू एयरपोर्ट लाउंज और 2 कम्प्लीमेंट्री इंटरनेशनल एयरपोर्ट लाउंज की सुविधा एक वर्ष में मिलती है. हेल्थ चैकप के लिए भी आपको छूट मिलेगी. साथ ही डिवा क्रेडिट कार्ड में हर 100 रुपये खर्च करने पर 2 रिवॉर्ड प्वाइंट्स आपको मिलेंगे. वहीं डिवा कार्ड लेने वाली महिलाओं को 499 रुपए की सालाना फीस भी पे करनी होगी..