logo-image

UP Police पेपर लीक मामले में एसटीएफ को मिली बड़ी सफलता, मास्टरमाइंड मेरठ से गिरफ्तार

UP Police Paper Leak Case: उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने उसे मेरठ से गिरफ्तार किया.

Updated on: 03 Apr 2024, 01:08 PM

नई दिल्ली:

UP Police Paper Leak Case: यूपी एसटीएफ को उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में बुधवार को बड़ी सफलता मिली. दरअसल, एसटीएफ की टीम ने पेपल लीक मामले के मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार किया गया आरोपी पहले भी कई बड़ी भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक करवाने की घटनाओं में शामिल रहा है. यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक कराने के मामले में पुलिस बीते कई दिनों से उसकी तलाश कर रही थी.

ये भी पढ़ें: विश्व बैंक का अनुमान, साल 2024 में भारत की अर्थव्‍यवस्‍था में तेज बढ़ोतरी.. ऐसे रहेंगे पाकिस्तान के हालात

मेरठ से धरा गया आरोपी

यूपी एसटीएफ ने पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर लीक मामले के मुख्य आरोपी राजीव नयन मिश्रा को मेरठ के कंकडखेड़ा से गिरफ्तार कर लिया. वह मूल रूप से उत्तर प्रदेश के प्रयागराज का रहने वाला है. बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में पुलिस ने अब तक 300 से ज्यादा आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

ऐसे पुलिस के हत्थे चढ़ा राजीव नयन

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार शाम को मुखबिर ने आरोपी राजीव नयन मिश्रा के बारे में जानकारी दी. इसी जानकारी के आधार पर एसटीएफ ने उसे गिरफ्तार कर लिया. आरोपी प्रयागराज के अमोरा इलाके का रहने वाला है. जो फिलहाल 97 भरत नगर जेके रोड भोपाल में रह रहा था. पुलिस पूछताछ में पता चला कि राजीव ने गुड़गांव के अलावा रीवा के भी एक रिसोर्ट में अपने गैंग के साथ पेपर पढ़वाया था.

ये भी पढ़ें: Rahul Gandhi in Wayanad: राहुल गांधी ने वायनाड में दाखिल किया नामांकन, साथ मौजूद प्रियंका गांधी

पहले भी जेल  जा चुका है आरोपी

पुलिस के मुताबिक, राजीव नयन मिश्रा इससे पहले भी कई भर्ती परीक्षओं के पेपर लीक करवा चुका है. हाल ही में उसका नाम एनएचएम (NHM) घोटाले से भी सामने आया था. वह यूपी के अलावा मध्यप्रदेश के ग्वालियर और यूपी टेट पेपर लीक मामले में भी कौशांबी की जेल जा चुका है. एसटीएफ की टीम उससे गहनता से पूछताछ कर रही है.

ये भी पढ़ें: सुशील मोदी को कैंसर, एक्स पर लिखा- PM Modi को बता दिया है, लोकसभा चुनाव में कुछ कर नहीं पाऊंगा