logo-image

बीएसपी नेता सुखदेव राजभर ने कहा-अखिलेश का सम्मान करता हूं, लेकिन....

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) अध्यक्ष मायावती (Mayawati) ने सोमवार को समाजवादी पार्टी (SP) के साथ अपने गठबंधन को तोड़ने के संकेत दिए. सुखदेव राजभर ने भी इस संकेत को मजबूत किया है.

Updated on: 03 Jun 2019, 11:30 PM

नई दिल्ली:

बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) अध्यक्ष मायावती ने सोमवार को समाजवादी पार्टी के साथ अपने गठबंधन को तोड़ने के संकेत दिए. दिल्ली में उत्तर प्रदेश के पार्टी नेताओं की एक बैठक में मायावती ने घोषणा की कि बसपा राज्य में अकेल 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव लड़ेगी. इधर, बीएसपी नेता सुखदेव राजभर ने कहा,'बीएसपी प्रमुख ने कहा है कि गठबंधन (एसपी-बीएसपी) के चुनावी परिणाम संतोषजनक नहीं आए. दोनों बीएसपी और एसपी को हार का सामना करना पड़ा. इसलिए मैं इसपर विचार करूंगा कि इसे ठीक कैसे किया जाए. मैं अखिलेश यादव का सम्मान करता हूं और ऐसा करना जारी रखूंगा. वो भी विचार करें कि क्या उनके समुदाय के लोगों ने उनका समर्थन किया.'

दिल्ली में हुए बैठक के दौरान ऐसी खबर आ रही है कि मायावती ने भले ही अकेले चुनाव लड़ने की बात कही हो, लेकिन अखिलेश यादव की तारीफ करना नहीं भूलीं. सूत्रों के मुताबिक कहा कि अखिलेश बहुत सही ढंग से चुनाव लड़े. बीएसपी चीफ ने डिंपल यादव को हारने पर अफसोस जताया.

इसे भी पढ़ें: नई शिक्षा नीति के मसौदे से हिंदी की अनिवार्यता हटी, 6 और 7वीं क्लास में बदल सकेंगे भाषा

इसके साथ ही मायावती ने शिवपाल यादव और कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि शिवपाल यादव और कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ाई को कमजोर किया.