logo-image

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस कमेटी का 3-4 दिनों में हो सकता है ऐलान: सूत्र

3 महीनों की लंबी कवायद के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नई टीम का ऐलान जल्द हो सकता है. कांग्रेस सूत्रों का कहना है अगले 3-4 दिन में टीम का ऐलान हो जाएगा.

Updated on: 03 Sep 2019, 03:00 PM

नई दिल्ली:

3 महीनों की लंबी कवायद के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी की नई टीम का ऐलान जल्द हो सकता है. कांग्रेस सूत्रों का कहना है अगले 3-4 दिन में टीम का ऐलान हो जाएगा. पहले राज्य स्तर पर टीम का गठन होगा. इसके बाद जिला स्तर के नेतृत्व का गठन होगा.

यह भी पढ़ें- आजम खान के बचाव में अब मुलायम सिंह यादव उतरे, बोले- कार्रवाई गलत

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के समीक्षा बैठकों के बाद अब अगले 4 दिन में टीम का एलान कर दिया जाएगा. नई प्रदेश कमेटी में 40 वर्ष की आयु और महिलाओं को वरीयता देने के निर्देश हैं. आज प्रियंका गांधी के पूर्व विधायकों के साथ बैठक के बाद कहा कि निर्णय जल्द होगा.

मध्य प्रदेश में कलह

मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस कमेटी को लेकर विवाद जारी है. कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया दो दिन के अपने दौरे पर मंगलवार को ग्वालियर पहुंचे. ग्वालिय स्टेशन पर समर्थकों की भारी भीड़ ने उनका स्वागत किया. पीसीसी चीफ पद के लिए दावेदारी के मुद्दे पर सिंधिया बोले कि मैं किसी की अगर-मगर का जवाब नहीं देता. लेकिन उन्होंने कहा कि हाईकमान जो फैसला करेगा वह मंजूर होगा. कांग्रेस अपनी गुटबाजी से परेशान है इस पर सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस एक है.

यह भी पढ़ें- अलीगढ़ प्लेन क्रैश याद है? उसकी जांच रिपोर्ट आई है, जिसमें चौंकाने वाला तथ्य है

मध्य प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष का पद खाली है. सिंधिया का आज का दौरा एक शक्ति प्रदर्शन के रूप में देखा जा रहा है. सिंधिया समर्थक उन्हें पीसीसी चीफ बनाने के लिए लगातार तरह-तरह के दबाव बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं. भोपाल में पोस्टर वार के बाद अब मेरा नेता मेरा स्वाभिमान स्लोगन के साथ विज्ञापन निकाले गए हैं. सिंधिया के समर्थक लगातार पार्टी से इस्तीफे की भी धमकी दे रहे हैं.

यह भी पढ़ें- इलाहाबाद हाईकोर्ट का फैसला, UP में जिला जज गाड़ियों पर नहीं लिखा सकेंगे पदनाम 

कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया दो दिन ग्वालियर में ही रहेंगे. इस बीच वो कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे. सुबह साढ़े 9 बजे वह शताब्दी एक्सप्रेस से ग्वालियर पहुंचे. सिंधिया के ग्वालियर आने की खबर सुनकर सिंधिया के समर्थक उनके स्वागत के लिए रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए. पीसीसी चीफ पद के लिए उनकी दावेदारी और बीजेपी में उनके जाने की खबरों के बीच यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है.