logo-image

Noida Voting: मतदान के दिन नोएडा में क्या-क्या रहने वाला है बंद, जानें क्या है बस और मेट्रो का अपडेट

Noida Voting Effect : दूसरे फेज की वोटिंग शुरू होने में कुछ ही घंटे शेष हैं. ऐसे में हम आपको बताते हैं दिल्ली से सटे नोएडा में किन-किन चीजों पर कल प्रतिबंद रहने वाला है.

Updated on: 25 Apr 2024, 07:09 PM

highlights

  • 26 अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग,  इन चीजों पर रहेगा प्रतिंबद
  • जिलाधिकारी ने स्कूल-कालेज से लेकर इन संस्थानों को बंद करने के दिये आदेश 
  • कल यानि 26 अप्रैल को देश की 89 लोकसभा सीटों पर होनी है वोटिंग

 

नई दिल्ली :

Noida Voting Effect : दूसरे फेज की वोटिंग शुरू होने में कुछ ही घंटे शेष हैं. ऐसे में हम आपको बताते हैं दिल्ली से सटे नोएडा में किन-किन चीजों पर कल प्रतिबंद रहने वाला है. क्योंकि अभी तक भी जनता कंफ्यूजन में है कि आखिर स्कूल-कॅालेज के साथ और कौनसे संस्थान बंद रहेंगे. या ट्रैवलिंग की कल क्या व्यवस्था रहेगी.  नोएडा प्रशासन के मुताबिक 26 अप्रैल को पूरे जनपद के स्कूल कॅालेज के अलावा सभी सरकारी संस्थान बंद रहेंगे. हालांकि ट्रैवलिंग पर कोई असर नहीं पड़ेगा. बस और मेट्रो यथा स्थिति में ही चलती रहेंगी. चुनाव आयोग ने किसी भी ट्रैवलिंग पर कोई प्रतिबंद नहीं लगाया है. ताकि वोट प्रतिशत प्रभावित न हो.. 

यह भी पढे़ं : 7 Jyotirlinga Yatra: सिर्फ इतने रुपए में करें 7 ज्योतिर्लिंग के दर्शन, IRCTC ने किया किफायती टूर पैकेज लॅान्च

ये कार्यालय रहेंगे बंद
आपको बता दें किं नोएडा में सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों की छुट्टी रहेगी. हालांकि छुट्टी सिर्फ एक ही दिन की है. शनिवार को पहले की तरह  ही सभी स्कूल-कॅालेज खुलेंगे.  इसके अलावा सभी सरकारी कार्यालयों को बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. हालांकि जिन लोगों की ड्यूटी जरूरी है, उन्हें पूरी छुट्टी नहीं मिलेगी. ऐसी सेवाओं वाले लोग हाफ डे ले सकते हैं. इसके अलावा वोटिंग के दिन सभी बैंक भी बंद रहेंगे. देशभर में जहां भी वोटिंग होती है, वहां पर एक दिन पहले से ही शराब की दुकानों को बंद कर दिया जाता है. इसलिए सभी शराब की दुकानों को बंद रखने का निर्णय एक दिन पहले से ही लिया गया है. 

सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद
आपको बता दें कि नोएडा में वोटिंग के दिन हर गली नाके पर पुलिस बल तैनात रहेगा. सुरक्षा व्यवस्था के चलते सिविल वर्दी में भी पुलिस मौजूद रहेगी. एक दिन पहले पुलिस ने आलाधिकारियों के नेतृत्व में पैदल मार्च भी निकाला है.. वहीं फूल मंडी तिराहा से सेक्टर 88 कैंट आरओ चौक तक रास्ता कई जगह बंद रहेगा. आम लोगों के लिए ये मार्ग बंद होगा. इसके अलावा सूरजपुर से कुलेसरा होकर फेज-2 की तरफ आने वाले रोड पर भारी वाहनों का आना प्रतिबंधित है. इसी तरह भंगेल, जेपी फ्लाईओवर से सूरजपुर की तरफ जाने वाले डीएससी मार्ग पर मालवाहक वाहनों का आना मना है.