logo-image

लखनऊ मेट्रो पर क्रेडिट वॉर, योगी-अखिलेश में भिड़ंत, जानिए किसने क्या कहा ?

लखनऊ मेट्रो की क्रेडिट लेने की होड़ मची है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ मेट्रो को लेकर कई ट्वीट को रिट्वीट कर जता दिया है कि उन्हीं के कार्यकाल में मेट्रो बनकर तैयार हुआ।

Updated on: 05 Sep 2017, 05:31 PM

नई दिल्ली:

लखनऊ मेट्रो सेवा बुधवार से औपचारिक तौर पर शुरू कर दी जाएगी। लेकिन दूसरी तरफ मेट्रो सेवा को लेकर वर्तमान योगी सरकार और पूर्व अखिलेश सरकार के बीच क्रेडिट लेने की जंग छिड़ गई है।

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लखनऊ मेट्रो को लेकर कई ट्वीट को रिट्वीट कर जता दिया है कि उन्हीं के कार्यकाल में मेट्रो बनकर तैयार हुआ। योगी सरकार ने केवल हरी झंडी दिखाई है।

अखिलेश यादव ने कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला समेत कई पत्रकारों के ट्वीट को रिट्वीट किया है। शुक्ला ने ट्वीट कर कहा, 'आज लखनऊ मेट्रो का उद्घाटन है कम से कम अखिलेश यादव को भी कार्यक्रम में बुला लेते जिसने सचमुच इसे बनाया है।'

समाजवादी पार्टी प्रमुख ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था, 'इंजन तो पहले ही चल दिया था...डिब्बे तो पीछे आने ही थे।'

आपको बता दें कि लखनऊ मेट्रो के कंसट्रक्शन 27 सितंबर 2014 को शुरू हुआ था। जिसके बाद केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को ट्रांसपोर्ट नगर रेलवे स्टेशन पर लखनऊ मेट्रो की पहली सेवा का उद्घाटन किया

इस मौके पर योगी ने अखिलेश यादव को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, 'आज का उद्घाटन आधा अधूरा नहीं है, ये पूर्ण उद्घाटन है, मेट्रो में मंत्री और विधायक भी सफर तय करेंगे।'

8.5 किलोमीटर लंबी लखनऊ मेट्रो सेवा बुधवार से ट्रांसपोर्ट नगर से चारबाग रेलवे स्टेशन तक जनता के लिए खोल दी जाएगी।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने अपने संबोधन में परियोजना के जल्द पूरा होने के पीछे रही टीम की सराहना करते हुए कहा कि मेट्रो से राज्य की राजधानी में यातायात की भीड़ घटेगी।

इस दौरान उन्होंने आश्वासन दिया कि लखनऊ मेट्रो परियोजना के अन्य चरणों पर काम जल्द से जल्द पूरा हो जाएगा। आदित्यनाथ ने परियोजना के लिए यूरोपीय निवेश बैंक से ऋण की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्यवाद दिया।

और पढ़ें: टीचर्स डे पर लखनऊ में शिक्षकों पर लाठीचार्ज, सैलेरी न मिलने को लेकर कर रहे थे प्रदर्शन