logo-image
लोकसभा चुनाव

Ravivar Ke Upay: रविवार को जरूर करें ये चमत्कारी उपाय, कुछ ही दिनों में बदल जाएगी किस्मत

Ravivar Ke Upay: रविवार के दिन भगवान सूर्यदेव के निमित्त व्रत रख विधि-विधान से पूजा की जाती है. मान्यता है कि सूर्यदेव की पूजा करने से सुख और सौभाग्य में वृद्धि होती है. इसके साथ ही इस दिन आपको कुछ खास उपाय भी करना चाहिए.

Updated on: 28 Apr 2024, 01:02 PM

नई दिल्ली :

Ravivar Ke Upay: सनातन धर्म में रविवार का दिन भगवान सूर्यदेव को समर्पित माना जाता है. इस दिन सूर्यदेव के निमित्त व्रत रख विधि-विधान से पूजा की जाती है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस दिन इनकी पूजा करने से जातकों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं इसके साथ ही सुख और सौभाग्य की प्राप्ति होती है. ज्योतिष शास्त्र में रविवार के दिन विशेष उपाय करने का भी विधान बताया गया है. मान्यता है कि इन उपायों को करने से सोया हुआ भाग्य बदल जाता है. अगर आप भी जीवन में चल रही सभी परेशानियों से छुटकारा पाना चाहते हैं और अपनी फूटी किस्मत चमकाना चाहते हैं तो रविवार के दिन ये उपाय जरूर करें. 

रविवार को करें ये खास उपाय (Ravivar Ke Upay)

1. आर्थिक तंगी से छुटकारा पाने के लिए

अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं और इससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो  ऐसे में रविवार के दिन तीन झाड़ू घर खरीदकर लाएं. उसके बाद सोमवार के दिन इन झाड़ुओं को किसी मंदिर में दान कर दें. कहा जाता है कि ऐसा करने से धन लाभ होता है. 

2.सुख-समृद्धि के लिए

अगर आप जीवन में सुख-समृद्धि चाहते हैं तो ऐसे में रविवार के दिन आटे के चौमुखी दीपक में तेल डालकर पीपल के पेड़ के नीचे जलाकर रख दें. मान्यता है कि ऐसा करने से घर में सुख-शांति बनी रहेगी. 

3. जरूरतमंदों को करें दान

रविवार के दिन दान पुण्य करना बेहद शुभ माना जाता है. इस दिन चावल, दूध, गुड़, कपड़ों का दान करना चाहिए. ऐसा करने से सूर्यदेव प्रसन्न होते हैं. इसके साथ ही कामों में सफलता मिलती है. 

4. सूर्यदेव को दें अर्घ्य

रविवार के दिन सूर्यदेव को अर्घ्य देना चाहिए. इस दिन सू्र्यदेव को तांबे के लोटे से चल अर्पित करना चाहिए. इसके साथ ही लोटे में फूल, रोली, अक्षत और मिश्री मिलाकर सूर्यदेव को जल देने वह बेहद प्रसन्न होते हैं. 

Religion की ऐसी और खबरें पढ़ने के लिए आप न्यूज़ नेशन के धर्म-कर्म सेक्शन के साथ ऐसे ही जुड़े रहिए.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारियां धार्मिक आस्था और लोक मान्यताओं पर आधारित हैं. न्यूज नेशन इस बारे में किसी तरह की कोई पुष्टि नहीं करता है. इसे सामान्य जनरुचि को ध्यान में रखकर यहां प्रस्तुत किया गया है.)

ये भी पढ़ें - 

Ravivar ki Aarti: सूर्यदेव की आरती के साथ इस स्तुति और मंत्र का करें जाप, होगा महालाभ