logo-image

अवैध खनन मामला: IAS बी. चंद्रकला से ED दफ्तर में घंटों से चल रही पूछताछ, CBI ने मारा था छापा

CBI की टीम ने पिछले दिनों अवैध खनन के मामले में 2008 बैच की आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला के आवास पर छापा मारा था.

Updated on: 30 Jan 2019, 03:21 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में अवैध खनन के मामले में फंसी IAS ऑफिसर बी. चंद्रकला (B. Chandrakala) से पूछताछ लगातार जारी है. प्रवर्तन निदेशालय (ED) लखनऊ में अपने कार्यालय में आज (बुधवार) सुबह से ही चंद्रकला से पूछताछ कर रही है. चंद्रकला को हमीरपुर में अवैध खनन टेंडर जारी करने को लेकर ईडी के सवालों का जवाब देना पड़ रहा है.

देश के सबसे चर्चित IAS अधिकारियों में से एक चंद्रकला को पहले भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वे ईडी के कार्यालय नहीं पहुंची थी. चंद्रकला के बजाए उनके वकील केस से संबंधित दस्तावेज ईडी ऑफिस पहुंचे थे. लेकिन ईडी के अधिकारी उन दस्तावेजों से संतुष्ट नहीं थे. बता दें कि हमीरपुर के अवैध खनन मामले में सीबीआई (CBI) ने कुल 11 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था, जिसमें बी. चंद्रकला भी शामिल थीं.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में खिलाड़ियों के साथ शर्मनाक बर्ताव, एक ही कमरे में 30-30 लोगों को भेड़-बकरियों की तरह ठूंसा

बता दें कि सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) की टीम ने पिछले दिनों अवैध खनन के मामले में 2008 बैच की आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला (B. Chandrakala) के आवास पर छापा मारा था. इस दौरान कई महत्वपूर्ण दस्तावेज भी जब्त किए गए थे. बताया जा रहा है कि सीबीआई ने लखनऊ के अलावा कानपुर, हमीरपुर और जालौन समेत कुल 12 जगहों पर भी छापेमारी की थी. जानकारी के मुताबिक, बी. चंद्रकला का लखनऊ के थाना हुसैनगंज के सफायर होम विलेज में 101 नंबर आवास है.

ये भी पढ़ें- दुनिया का सबसे सस्ता 32 इंच एंड्रॉयड स्मार्ट टीवी लॉन्च, महज 4999 रुपये में मिलेगें LG, SAMSUNG वाले फीचर्स

बी. चंद्रकला पर हमीरपुर में डीएम रहने के दौरान अवैध खनन कराने का आरोप है. CBI की रेड कम्प्लीट हो गई है. CBI अधिकारी अपने साथ कई दस्तावेज चन्द्रकला के घर से ले गए थे. सूत्रों के मुताबिक CBI की टीम के हाथ कई अहम दस्तावेज लगे हैं. स्टडी लीव पर चल रहीं बी चन्द्रकला की मुसीबतें आने वाले दिनों में बढ़ सकती हैं.