logo-image

पहले रेप, फिर गर्भपात और जबरन धर्म परिवर्तन, लव जिहाद का चौंकाने वाला मामला

देश में लव जिहाद के मामले कम नहीं हो रहे हैं. ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली से लगे गाजियाबाद का है. यहां धर्म परिवर्तन का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां आरोपी ने सोशल मीडिया के द्वारा नाम बदलकर हिंदू युवती से दोस्ती की.

Updated on: 23 Jul 2023, 06:10 PM

नई दिल्ली:

देश में लव जिहाद के मामले कम नहीं हो रहे हैं. ताजा मामला देश की राजधानी दिल्ली से लगे गाजियाबाद का है. यहां धर्म परिवर्तन का चौंकाने वाला मामला सामने आया है. यहां आरोपी ने सोशल मीडिया के द्वारा नाम बदलकर हिंदू युवती से दोस्ती की. इसके बाद शादी का प्यार में फंसा कर रेप करता रहा और फिर धर्म बदलने के लिए दबाव बनाने लगा. महिला के द्वारा गाजियाबाद पुलिस को शिकायत दर्ज कराई है. केस दर्ज होने के बाद पुलिस ने जांच कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. 

जबरन गर्भपात कराया

पीड़ित लड़की ने गाजियाबाद पुलिस को लिखित कंप्लेन में जानकारी दी की युवक से मेटा के स्वामित्व वाले फेसबुक के जरिए दोनों की दोस्ती हुई. उस फेसबुक दोस्त ने किसी बहाने लड़की को मिलने के लिए बुलाया और जिसके बाद रेप किया. पीड़िता ने बताया की जब वो गर्भवती हो गई तो उसकी इच्छा के विरुद्ध गर्भपात भी करवा दिया. एक दिन बातचीत के दौरान लड़की को पता चला कि युवक हिंदू नहीं है और उसका असली नाम खालिद है. पीड़िता के अनुसार खालिद ने अपनी पहचान छुपाई और धोखा दिया जिसके बाद वो पुलिस से आरोपी खालिद के खिलाफ केस दर्ज करवाया. महिला ने बताया कि खालिद को पत्रकार बताया था.

निजामुद्दीन में धर्म परिवर्तन

पीड़िता के द्वारा दर्ज केस के मुताबिक खालिद ने युवती पर जबरन धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने लगा और इसके लिए दिल्ली के निमाजुद्दीन में स्थित एक मस्जिद में ले गया. यहां पर उसने जबरन धर्म परिवर्त कर दिया. 

आईपीसी की धाराओं में मामला दर्ज

पुलिस ने शिकायत पर आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता 376, 313, 323 और 509 के तहत एफआईआर दर्ज किया है. पुलिस ने खालीद को विजय नगर रेलवे स्टेशन के पास के एरेस्ट किया है. पुलिस आरोपी खालिद से पूछताछ कर रही है जिसके बाद उसे अदालत में पेश किया गया है.