logo-image

बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी में छात्रों और पुलिस में झड़प, चौकी प्रभारी सस्पेंड

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के छात्र और पुलिस में जमकर झड़प हो गई. पुलिस की कार्रवाई से छात्रों में आक्रोश है. जिसके बाद चितईपुर चौकी प्रभारी प्रकाश सिंह को निलंबित कर दिया गया है.

Updated on: 02 Dec 2019, 03:55 PM

वाराणसी:

उत्तर प्रदेश के वाराणसी में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के छात्र और पुलिस में जमकर झड़प हो गई. पुलिस की कार्रवाई से छात्रों में आक्रोश है. जिसके बाद चितईपुर चौकी प्रभारी प्रकाश सिंह को निलंबित कर दिया गया है. छात्रों ने पिटाई और गाली गलौज का आरोप लगाया था. समझाने-बुझाने के बाद छात्र शांत हुए. बता दें कि रविवार को BHU का विवाद गरमा गया. लेकिन इस बार यह छात्र बनाम विश्वविद्यालय न होकर छात्र बनाम पुलिस हो गया. दरअसल लंका थाना क्षेत्र में एक चाय की दुकान पर कुछ युवकों का आपस में विवाद हो गया. जिसकी सूचना पाकर मौके पर पुलिस की टीम पहुंची.

यह भी पढ़ें- हैदराबाद सामूहिक दुष्कर्म व हत्या पर क्रिकेट जगत ने की निंदा, जानें किसने क्‍या कहा

पुलिस का कहना है कि युवकों ने पुलिसकर्मियों से झड़प की जिसके बाद पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया और थाने ले आई. इसके बाद अन्य छात्रों ने लंका थाना क्षेत्र का घेराव किया. घेराव करने वाले छात्रों का आरोप है कि सूचना पाकर मौके पर पहुंचे चितईपुर चौकी इंचार्ज ने छात्रों के साथ बदसलूकी की और अभद्र शब्दों का इस्तेमाल किया. इसका विरोध करने पर उन्हें लाठियों से मारा पीटा गया और थाने ले जाया गया.

यह भी पढ़ें- कर्नाटक उपचुनाव पर टिका येदियुरप्पा सरकार का भविष्य, भाजपा ने झोंकी ताकत

मामले की गंभीरता को देख कर पुलिस के आलाधिकारी थाने पहुंचे और छात्रों को समझाया बुझाया. जिसके बाद छात्र शांत हुए. मामले में प्रथम दृष्टया चितईपुर चौकी इंचार्ज सुभाष कुमार की गलती देखी गई. जिसके बाद चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर दिया गया और मामले को जांच के लिए लंका थानाध्यक्ष को सौंपा गया है.