logo-image

ITBP ट्रेनिंग सेंटर में सोते रह गए जवान, 2 AK-47 हो गए गायब

कर्नाटक के बेलगावी जिले के हालाभावी स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस (Indo Tibetan Border Police) यानी आईटीबीपी प्रशिक्षण सेंटर (ITBP Training Center) से दो जवानों की दो एके-47 राइफल चोरी होने का मामला सामने आया है...

Updated on: 20 Aug 2022, 11:28 AM

highlights

  • आईटीबीपी सेंटर से गायब हुए दो एक-47
  • जवान सोकर उठे तो गायब मिले राइफल
  • पुलिस कर रही राइफलों की तलाश

बेंगलुरु:

कर्नाटक के बेलगावी जिले के हालाभावी स्थित भारत तिब्बत सीमा पुलिस (Indo Tibetan Border Police) यानी आईटीबीपी प्रशिक्षण सेंटर (ITBP Training Center) से दो जवानों की दो एके-47 राइफल चोरी होने का मामला सामने आया है. आईटीबीपी ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा है कि 17 अगस्त को राजेश कुमार और संदीप मीना की दो एके-47 राइफल गायब हैं. शिकायत के मुताबिक दोनों जवान बैरक की तीसरी मंजिल पर सो रहे थे और उनकी राइफल उनके साथ ही थी. लेकिन जब वो सुबह नींद से उठे, तो उनकी दोनों की एके-47 राइफल गायब थी. पूरे सेंटर में ढूंढने के बाद आईटीबीपी (ITBP) ने ककाती पुलिस थाने में इसकी शिकायत की है.

पुलिस ने लगाया पूरा जोर, अब तक नहीं मिले हथियार

बेलगावी के पुलिस कमिश्नर बोरलिंगया बी.एम. ने न्यूज नेशन से बात करते हुए बताया कि आईटीबीपी की शिकायत पर एक विशेष टीम का गठन किया गया है. ये टीम एके-47 राइफल्स को ढूंढने में मदद करेगी. इसके लिए आईटीबीपी कैंपस (ITBP Campus) की तलाशी ली जा चुकी है. सीसीटीवी फुटेज भी खंगाली जा चुकी है, लेकिन अभी तक हथियारों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. उन्होंने बताया कि खुद डीसीपी क्राइम ने भी आईटीबीपी सेंटर का दौरा किया है. इस मामले में सभी एंगल्स को खंगाला जा रहा है. यह ट्रेनिंग सेंटर काफी बड़ा है.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्रः मुंबई पुलिस को मिला धमकी भरा मैसेज, 26/11 जैसे हमले का खतरा

नक्सलियों से लड़ाई की चल रही ट्रेनिंग

दरअसल इस आईटीबीपी सेंटर में 29 जुलाई से नक्सलियों से लड़ने के लिए एक विशेष ट्रेनिंग कैंप चल रहा है. इसी ट्रेनिंग में राजेश और संदीप भी प्रशिक्षण ले रहे थे, दोनों जवान मदुरै के 45वें आईटीबीपी बटालियन से है.