logo-image

जयपुर: सुरंग खोदकर बैंक और ज्वेलरी शॉप में लूट का मामला, दो बदमाशों को दबोचा

बदमाश अपनी पहचान छुपाने के लिए निकनेम का उपयोग करते थे. यहां तक की आपस में भी निकनेम से ही बात करते थे.

Updated on: 04 Feb 2024, 12:01 AM

नई दिल्ली:

जयपुर के अम्बाबाड़ी में सुरंग बनाकर दो बैंक और एक ज्वेलरी शॉप लूटने की योजना बनाने के मामले में पुलिस ने 10 दिन बाद पचास हजार के इनामी दो बदमाशों को दबोच लिया. इन बदमाशों के छिपने में मदद करने वाले दो सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया है. इन सभी बदमाशों को मुम्बई के धारावी से पकड़ा गया है. पुलिस उपायुक्त जयपुर उत्तर राशि डोगरा ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश फर्जी दस्तावेज बनाने में माहिर है. बदमाश अपनी पहचान छुपाने के लिए निकनेम का उपयोग करते थे. यहां तक की आपस में भी निकनेम से ही बात करते थे.

ये भी पढ़ें: Punjab Governor: पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने राष्ट्रपति को भेजा अपना इस्तीफा, बताए ये कारण

जल्द करोड़पति बनने के लिए इस घटना को अंजाम दिया

बदमाशों ने पुलिस से बचने के लिए लगातार अपना ठिकाने बदलते रहे. बदमाशों ने यू ट्यूब और अन्य सोशल साइटस पर कई क्राइम सीरियल देखकर पुलिस द्वारा बदमाशों के पकड़ने की प्रक्रिया सहित अन्य कई महत्वपूर्ण ज्ञान पहले अर्जित किया. बदमाशों ने क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर जल्द करोड़पति बनने के लिए इस घटना को अंजाम देने की योजना बनाई थी.गिरफ्तार  रिजवान पूर्व में बैंक में केवाईसी का काम करता था. इस दौरान आने-जाने वाले ग्राहकों के कागजात से बदमाशों ने कई सिम जारी करवा कर खुद और साथियों को दे दी. बदमाशों ने मौज मस्ती करने और चंद दिनों के करोड़पति बनने के लिए इस घटना को अंजाम दिया.

जयपुर के विधाधर नगर क्षेत्र में 23 जनवरी को अंबाबाड़ी सब्जी मंडी में एसबीआई बैंक के पास सुरंग खोदकर पास के बैंक व ज्वेलरी की दुकानों में डकैती की तैयारी करने की वारदात को अंजाम देने की योजना एक आलू के ट्रक के धंसने के कारण फेल हो गई थी. मामले में एक आरोपी को दबोच लिया गया था जबकि उसके कुछ साथी फरार हो गए थे. बदमाशों ने सुरंग में मिट्टी को ढहने से रोकने के लिए बल्ली फंटो का उपयोग किया था.  सुरंग का एक छोर अमानीशाह नाला की तरफ व दूसरा छोर एसबीआई बैंक अंबाबाड़ी विद्याधर नगर जयपुर की तरफ जा रहा था.