logo-image

Vivek Dhakar Suicide: राजस्थान कांग्रेस के पूर्व विधायक विवेक धाकड़ ने की खुदकुशी, हाथ की नस काटकर दी जान

Vivek Dhakar Suicide: राजस्थान के भीलवाड़ा में कांग्रेस के पूर्व विधायक विवेक धाकड़ ने आत्महत्या कर ली. बताया जा रहा है कि गुरुवार सुबह वह अपने आवास पर अचेत हालत में मिले थे.

Updated on: 04 Apr 2024, 12:19 PM

नई दिल्ली:

Vivek Dhakar Suicide: राजस्थान में कांग्रेस के पूर्व विधायक विवेक धाकड़ ने खुदकुशी कर ली. बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने हाथों की नस काटकर जान दे दी. वह भीलवाड़ा जिले में कांग्रेस के कद्दावर और युवा नेता के रूप में जाने जाते थे. गुरुवार को विवेक धाकड़ की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई. सूत्रों के मुताबिक, पूर्व विधायक विवेक धाकड़ ने आत्महत्या की है. पूर्व विधायक के निधन की खबर मिलते ही पूरे इलाके में शोक की लहर दौड़ गई. उसके बाद उनके समर्थक उनके आवास पर जुटना शुरू हो गए.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: राहुल गांधी पर कंगना रनौत का तीखा हमला, बोलीं- जबरदस्ती राजनीति में समय काट रहे

कटी हुई थी हाथ की नस

जानकारी के मुताबिक, कांग्रेस के पूर्व एमएलए भीलवाड़ा के सुभाष नगर क्षेत्र में रहते थे. गुरुवार सुबह वह अपने आवास पर अचेत अवस्था में मिले थे. आनन फानन में उन्हें जिला अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टर्स ने उनकी प्राथमिक चिकित्सा की और उसके बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया. डॉक्टर्स के मुताबिक, उनके हाथ की नस कटी हुई थी. जिससे ऐसा लगता है कि उन्होंने सुसाइड किया है. उनकी खुदकुशी की सूचना मिलने के बाद सुभाष नगर थाना पुलिस जिला चिकित्सालय पहुंच गई और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इस मामले में पुलिस भी अभी कुछ भी कहने से बच रही है.

ये भी पढ़ें: Delhi: अरविंद केजरीवाल का जेल से विधायकों के नाम सदेंश, पत्नी सुनीता ने पढ़ कर सुनाया

सिर्फ नौ महीने रहे विधायक

बता दें कि विवेक धाकड़ कांग्रेस के युवा नेता थे. वह भीलवाड़ा की मांडलगढ़ विधानसभा सीट से 4 बार चुनाव लड़े. हालांकि उन्होंने ये जीत उपचुनाव में पाई थी. 2018 का उपचुनाव उन्होंने तब जीता जब प्रदेश में वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री थीं. इस सीट पर उपचुनाव कीर्ति बाईसा के निधन के चलते हुए था. धाकड़ मांडलगढ़ से 9 माह तक विधायक रहे. जबकि वह तीन चुनावों में हार चुके थे. विवेक धाकड़ ने मांडलगढ़ विधानसभा सीट से 2013, 2018 और 23 में भी चुनाव लड़ा लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें: Earthquake in Japan: भूकंप के तेज झटकों से कांपा जापान का पूर्वी तट, 6.3 की तीव्रता से हिली धरती