logo-image

Ludhiana Accident: लुधियाना की सरकारी स्कूल में टीचर्स पर गिरा लेंटर, एक की मौत, कई जख्मी...

पंजाब में दर्दनाक हादसा पेश आया है, जहां स्कूल में एक लेंटर टीचर्स पर गिर गया है. हादसे में एक की मौत और कई जख्मी हुए हैं...

Updated on: 23 Aug 2023, 05:47 PM

नई दिल्ली:

दर्दनाक हादसा... खबर पंजाब से है, जहां एक सरकारी स्कूल में भयानक हादसा पेश आया. जहां स्कूल का लिंटर अचानक भरभराकर नीचे गिर गया. हादसे के वक्त मौके पर मौजूद चार टीचर मलबे में दब गए. खबर है कि मामले में एक महिला टीचर की मौत हो गई, जबकि चार अन्य टीचर की हालात गंभीर बताई जा रही है. मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है. एसडीआरएफ की टीम भी मौके पर पहुंची है. फिलहाल स्कूल को चारों ओर से सील कर दिया गया है...

दरअसल ये हादसा पंजाब के लुधियाना जिले में स्थित बद्दोवाल क्षेत्र में पेश आया, जब बुधवार को दोपहर करीब सभी शिक्षक स्कूल के एक कमरे में बैठकर लंच कर रहे थे. इस बीच अजानक स्कूल की छत से जोरदार आवाज आई, इससे पहले की कोई कुछ कर पाता एकाएक स्कूल के कमरे की लेंटर भरभराकर नीचे गिर गई. हादसे के बाद मौके पर हड़कंप मच गया. 

बेहद भयानक तस्वीर...

मालूम चला कि हादसे में चार टीचर लेंटर के मलबे में दब गए. फौरन मामले की इत्तला पुलिस स्थानीय पुलिस की दी गई, जिसके बाद पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचा. घटनास्थल की तस्वीर बेहद ही भयानक नजर आ रही थी. बेतहाशा तबाही के मंजर के बीच, फौरन राहत और बचाव कार्य शुरू किया गया. 

एसडीआरएफ की टीम को भी फौरन मौके पर बुलाया गया. इसके बाद कड़ी मशक्कत के बाद, मलबे में दबे चार टीचर्स को बाहर निकाला गया, जिसके फौरन बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां टीम ने घटना के मद्देनजर स्कूल को फौरन चारो ओर से सील कर दिया. कुछ देर बाद खबर आई कि, अस्पताल में इलाज के दौरान एक महिला टीचर की मौत हो गई है, जबकि तीन का गंभीर हालत में इलाज जारी है. गौरतलब है कि सरकारी स्कूल की ये इमारत करीब 60 साल पुरानी है. साल 1960 में इसका निर्माण कराया गया था.