logo-image

लोगों ने केजरीवाल के विकास मॉडल को मौका देने का मन बनाया है- सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने चंडीगढ़ की जनता, विजेता उम्मीदवारों, चंडीगढ़ के कन्वीनर प्रेम गर्ग, सीनियर नेता प्रदीप छाबड़ा और चंद्रमुखी शर्मा समेत सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं को बधाई दी.

Updated on: 27 Dec 2021, 09:25 PM

नई दिल्ली:

चंडीगढ़ नगर निगम में पहली बार चुनाव लड़ कर सब से बड़ी पार्टी बनकर उभरी आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि चंडीगढ़ के नतीजों ने साफ कर दिया है कि लोगों ने अरविंद केजरीवाल के विकास मॉडल को मौका देने का पूरा मन बना लिया है और नफरत की राजनीति का गुरूर तोड़ दिया है. मनीष सिसोदिया चुनावी नतीजों के दौरान पार्टी मुख्यालय में पार्टी के पंजाब प्रधान और सांसद भगवंत मान के साथ प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित किया.

मनीष सिसोदिया ने चंडीगढ़ की जनता, विजेता उम्मीदवारों, चंडीगढ़ के कन्वीनर प्रेम गर्ग, सीनियर नेता प्रदीप छाबड़ा और चंद्रमुखी शर्मा समेत सभी नेताओं व कार्यकर्ताओं को बधाई दी और दिल से आभार व्यक्त करते हुए भरोसा दिया कि आम आदमी पार्टी चंडीगढ़ के लोगों द्वारा जताए भरोसे पर दिल्ली की तहर खरा उतरेगी.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि आप के राष्ट्रीय कन्वीनर और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में दिल्ली सरकार ने देश की राजनीति में काम की राजनीति के एक नए युग की शुरुआत की थी.

केजरीवाल का यह विकास माडल आज पूरा देश में फैल रहा है. चंडीगढ़ के नतीजे इसका जीता जागता प्रमाण है, क्योंकि चुनाव प्रचार के दौरान आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ के लोगों को इक मौके केजरीवाल नू देने की अपील की थी और चंडीगढ़ की जनता ने भाजपा और कांग्रेस को नकारते हुए अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी पर भरोसा जताया है.

इस मौके पर भगवंत मान ने कहा कि सबसे शिक्षित और काबिल लोगों के शहर चंडीगढ़ ने मौजूदा बीजेपी मेयर, 2 पूर्व मेयर, बीजेपी युवा मोर्चा अध्यक्ष और महिला मोर्चा अध्यक्ष को हराकर पूरे देश को एक स्पष्ट संदेश दिया है कि धर्म और क्षेत्रवाद पर आधारित विभाजनकारी और नफरत की राजनीति के लिए कोई जगह नहीं बची है और लोग काम की राजनीति को पसंद करते हैं.

भगवंत ने आगे कहा कि केंद्र शासित प्रदेश होने के नाते चंडीगढ़ में भाजपा का शासन था. यहां की सांसद भी बीजेपी की हैं, लेकिन चंडीगढ़ की जनता ने केजरीवाल पर विश्वास जताते हुए आम आदमी पार्टी को प्रचंड जीत दिलाकर सबसे बड़ी पार्टी (सिंगल लार्जेस्ट पार्टी) होने का गौरव प्रदान किया है. हालांकि जिस प्रकार दिल्ली के चुनावों में केंद्र की भाजपा सरकार के मंत्रियों ने धुआंधार प्रचार किया था, उसी प्रकार चंडीगढ़ में भी केंद्र सरकार के मंत्रियों ने खूब जोर लगाया, लेकिन लोगों ने बता दिया किया वह नफरत की नहीं बल्कि विकास की राजनीति चाहते हैं. भगवंत मान ने कहा कि आप की पहली प्राथमिकता सिटी ब्यूटीफुल का दर्जा खो चुके चंडीगढ़ को वापस सिटी ब्यूटीफुल का रुतबा दिलाना है.