logo-image

Maharashtra Political Crisis: सीएम पद से होगी एकनाथ शिंदे की छुट्टी! संजय राउत ने बताया कहां हैं अभी

महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर उथल-पुथल की स्थिति बनती दिखाई दे रही है.

Updated on: 26 Apr 2023, 01:15 PM

highlights

  • महाराष्ट्र की सियासत में मचा घमासान
  • मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की जा सकती है कुर्सी
  • शिंदे की पार्टी और बीजेपी में नहीं सबकुछ ठीक

New Delhi:

Maharashtra Political Crisis: महाराष्ट्र की सियासत में एक बार फिर उथल-पुथल की स्थिति बनती दिखाई दे रही है. इस बार महाविकास अघाड़ी नहीं बल्कि एनडीए में खिटपिट की खबरें सामने आ रही हैं. मामला थोड़ा गंभीर इसलिए भी है क्योंकि अबकी बार नाराजगी सीधे मुख्यमंत्री की ही सामने आई है. सियासी गलियारों में चर्चा है कि सीएम एकनाथ शिंदे बीजेपी गठबंधन से ज्यादा खुश नहीं है. इतना ही नहीं ये भी माना जा रहा है कि जल्द ही उनकी मुख्यमंत्री की कुर्सी भी छिन सकती है. इसको लेकर विपक्षी दलों के साथ-साथ बीजेपी से भी संकेत मिलने लगे हैं. इस बीच राज्यसभा सांसद संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है. आइए जानते हैं कि उन्होंने सीएम एकनाथ शिंदे और महाराष्ट्र की गठबंधन वाली सरकार को लेकर क्या कुछ कहा है. 

यह भी पढ़ें - महाराष्ट्र में कब गिरेगी शिंदे-फडणवीस की सरकार, संजय राउत ने बताई तारीख

एकनाथ शिंदे को लेकर संजय राउत का बड़ा दावा
मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को लेकर संजय राउत का बड़ा बयान सामने आया है. उन्होंने दावा किया है कि एकनाथ शिंदे बीजेपी गठबंधन से नाराज चल रहे हैं. इतना ही नहीं उन्होंने अपने कामकाज से छुट्टी भी ले ली है. ये छुट्टी हालांकि तीन दिन की है और तीन दिनों तक वे रूठ कर अपने गांव चले गए हैं. यही नहीं संजय राउत ने ये भी दावा किया है कि जल्द ही एकनाथ शिंदे ही सीएम कुर्सी भी छिनने वाली है. उन्होंने ये दावा मुखपत्र सामना में किया है. 

सामना में छपे एक लेख में संजय राउत ने दावा किया है कि, मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी के साथ किए गठबंधन से ज्यादा खुश नहीं हैं, क्योंकि पार्टी नेता लगातार उनको लेकर गलत बयानबाजियां कर रहे हैं. 

साथ ही कुछ अन्य मुद्दों को लेकर भी देवेंद्र फडणवीस से उनके मतभेद चल रहे हैं. इन नाराजगी की वजह से ही सीएम एकनाथ शिंदे छुट्टी लेकर अपने गांव पहुंच गए हैं. 

बीजेपी के नेता भी दे रहे एकनाथ शिंदे विरोधी बयान
एकनाथ शिंदे की नाराजगी की सबसे बड़ी वजह बीजेपी नेताओं की बयानबाजी मानी जा रही है. इस आग में घी डालने का काम महाराष्ट्र बीजेपी प्रेसिडेंट चंद्रशेखर बावनकुले के बयान ने किया है. उन्होंने हाल में कहा है कि, महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री तो देवेंद्र फडणवीस को ही बनना चाहिए. उन्होंने कहा कि, भाजपा के वर्कर फडणवीस को बतौर सीएम देखना चाहते हैं.