logo-image
लोकसभा चुनाव

महाराष्ट्र : भिवंडी की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर

ठाणे के भिवंडी में केमिकल फैक्ट्री में मंगलवार को भीषण आग लग गई, आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं

Updated on: 23 Jul 2019, 07:53 PM

highlights

  • महाराष्ट्र के भिवंडी की केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग
  • दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद
  • आग लगने से क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल 

नई दिल्ली:

ठाणे के भिवंडी में केमिकल फैक्ट्री में मंगलवार को भीषण आग लग गई. आग बुझाने के लिए दमकल विभाग की 12 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं. आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत की जा रही है. भीषण आग लगने से क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बन गया. आग लगने के कारणों का पता नहीं चला है. पुलिस मौके पर पहुंच गई है. पुलिस मामले की जांच करने में जुट गई है. आग लगने से क्षेत्र में धुएं का गुब्बार बन गया. जिससे लोगों को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही है. खबर लिखे जाने तक किसी की हताहत होने की खबर नहीं है. राहत बचाव कार्य जारी है. लोगों को फैक्ट्री से बाहर निकाला जा रहा है.   

यह भी पढ़ें  - मुंबई के बांद्रा में MTNL बिल्डिंग में लगी आग, 100 से ज्यादा लोग छत पर फंसे

वहीं इससे पहले मुंबई के बांद्रा में महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) बिल्डिंग में सोमवार को भीषण आग लग गई थी. आग पर काबू पाने के लिए बचाव अभियान के लिए दमकल विभाग की कई गाड़ियां मौके पर पहुंच गई थी. अभी तक इस आग में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं आई थी. बिल्डिंग की छत पर 100 से ज्यादा लोगों फंसे थे, जिन्हें निकालने के लिए लगातार बचाव अभियान जारी था. अबतक 60 लोगों को बिल्डिंग से राहत और बचाव कर्मियों ने सुरक्षित निकाल लिया था. वहीं कई लोग इमारत की छत पर फंसे हुए थे. जिन्हें बचाने के लिए राहत और बचाव का अभियान जारी. इस बीच दम घुटने के चलते एक फायरमैन को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

यह भी पढ़ें  - मुंबई में इमारत में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत, 14 को बचाया गया

इसके पहले रविवार को भी मुंबई में ताज महल पैलेस होटल के पीछे स्थित एक चार मंजिला आवासीय इमारत में आग लग गई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी जबकि एक दमकलकर्मी सहित दो झुलस गए थे. सूत्रों ने बताया कि चर्चिल चैंबर इमारत से कुछ वरिष्ठ नागरिकों सहित 14 व्यक्तियों को बचाया गया. वहां आग दोपहर में लगी थी.