logo-image

MP: मुख्यमंत्री नाम के ऐलान के बाद क्या बोले मोहन यादव? जानें उन्हीं की जुबानी

CM of Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चल रहा सस्पेंस आज खत्म हो गया है. विधायक दल की बैठक में  सीएम पद के लिए मोहन यादव के नाम पर सहमति बनी है

Updated on: 11 Dec 2023, 06:20 PM

New Delhi:

CM of Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश में नए मुख्यमंत्री के नाम को लेकर चल रहा सस्पेंस आज खत्म हो गया है. विधायक दल की बैठक में  सीएम पद के लिए मोहन यादव के नाम पर सहमति बनी है. मध्य प्रदेश के उज्जैन से विधायक मोहन यादव संघ परिवार के करीबी बताए जाते हैं. वहीं, मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि मैं केंद्रीय नेतृत्व, प्रदेश नेतृत्व का आभार व्यक्त करता हूं कि मेरे जैसे छोटे से कार्यकर्ता को यह जो जवाबदारी दी है... आपके प्यार और सहयोग से मैं अपनी जिम्मेदारियां पूरी करने का प्रयास करूंगा.

छात्र नेता से सूबे के सीएम तक... संघर्षों से भरा रहा MP के नए सीएम मोहन यादव का सियासी सफर

मध्य प्रदेश के मनोनीत मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि यह केवल भाजपा ही है जो एक छोटे से कार्यकर्ता को इतनी बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है. मैं राज्य नेतृत्व और केंद्रीय नेतृत्व को धन्यवाद देता हूं... मैं प्रधानमंत्री मोदी के विकास कार्यों को आगे बढ़ाऊंगा. जानकारी के अनुसार सीएम पद के लिए मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव शिवराज सिंह चौहान ने आगे बढ़ाया, जिसके बाद उनके नाम पर सभी विधायकों ने अंतिम महुर लगा दी. 

MP: मुख्यमंत्री नाम के ऐलान के बाद क्या बोले मोहन यादव? जानें उन्हीं की जुबानी

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने मोहन यादव को राज्य की कमान सौंपने का फैसला किया है. आधिकारिक तौर पर अभी घोषणा होना बाकी है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भाजपा विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव किया और उनका मौजूद विधायकों ने समर्थन करते हुए विधायक दल का नेता चुन लिया. मोहन यादव संघ के करीबी हैं और उनका मालवा से नाता है. अब राज्य की कमान शिवराज सिंह चौहान की जगह मोहन यादव के हाथों में होगी.