logo-image

Indore Accident: इंदौर हादसे में 14 लोगों की मौत, 5 लाख मुआवजे की घोषणा, जानें बड़ी बातें

Indore Accident : मध्य प्रदेश में गुरुवार को रामनवमी पर बड़ा हादसा हो गया है. इंदौर के स्नेह नगर के नजदीक पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत अचानक से ढह गई है, जिसमें कई लोग कुएं के अंदर गिर गए हैं.

Updated on: 30 Mar 2023, 06:06 PM

इंदौर:

Indore Accident : मध्य प्रदेश में गुरुवार को रामनवमी पर बड़ा हादसा हो गया है. इंदौर के स्नेह नगर के नजदीक पटेल नगर में श्री बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में बावड़ी की छत अचानक से ढह गई है, जिसमें कई लोग कुएं के अंदर गिर गए हैं. इस हादसे में अबतक 14 लोगों की मौत हो गई है. जब यह हादसा हुआ था तब मंदिर में कन्या पूजन चल रहा था. राज्य सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए मुआवजा का ऐलान किया है. (Indore Accident) 

चश्मदीदों का कहना है कि मंदिर में जिस बावड़ी की छत ढही है, उसमें करीब 10 फुट तक पानी भरा हुआ है. लोग बाबड़ी के अंदर गिरे और उसके ऊपर से मलबा गिरा, जिससे 13 लोगों ने दम तोड़ दिया है. अभी मरने वाले लोगों की संख्या में इजाफा हो सकता है. बावड़ी में गिरे कई लोगों को बाहर निकला गया है, जिन्हें गंभीर स्थिति में पास के ही अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. (Indore Accident) 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा कि इंदौर में हुए हादसे से बेहद आहत हूं. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से घटना की स्थिति की जानकारी ली. राज्य सरकार बचाव और राहत कार्य में तेजी से कर रही है. मेरी प्रार्थना सभी प्रभावित लोगों और उनके परिवारों के साथ है. एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है. मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी, जबकि घायलों को 50,000 रुपये दिए जाएंगे. (Indore Accident)

यह भी पढ़ें : Weather Update : मौसम का फिर बदला मिजाज, कई इलाकों में तेज बारिश, देखें Video

इंदौर के मंदिर में गिरी बावड़ी को लेकर मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का कहना है कि अब तक नवीनतम जानकारी के अनुसार बावड़ी से 11 शव बरामद किए गए हैं, जबकि कुएं से निकाल गए 19 लोगों में से 2 लोगों ने दम तोड़ दिया है. इस तरह कुल 13 लोगों की मौत हो गई है. इस हादसे की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. (Indore Accident)