logo-image

दिग्विजय सिंह-उमंग सिंघार विवाद में कूदे दीपक बाबरिया, बोले- मंत्री अपनी हद में रहें

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पत्र के जवाब में उन्हीं की पार्टी के मंत्री उमंग सिंघार के बयान से मध्य प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है.

Updated on: 04 Sep 2019, 09:35 AM

भोपाल:

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के पत्र के जवाब में उन्हीं की पार्टी के मंत्री उमंग सिंघार के बयान से मध्य प्रदेश की राजनीति गरमाई हुई है. इन दोनों नेताओं के विवाद में 72 घंटे बाद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव और मध्य प्रदेश के प्रभारी दीपक बाबरिया को दखल देना पड़ा है. उन्होंने मंत्रियों को अपनी हद में रहने की हिदायत दी है. साथ ही उन्होंने आपसी मतभेदों को पार्टी स्तर पर ही सुलझाने की वकालत की है.

यह भी पढ़ेंः उमंग सिंघार को बीजेपी सांसद ने बताया 'जिम्मेदार मंत्री', कांग्रेस को कहा...

मध्य प्रदेश के प्रभारी दीपक बाबरिया ने मंगलवार को सभी वरिष्ठ नेताओ, मंत्रियों, पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से कहा, 'मध्य प्रदेश की जनता ने बहुत विश्वास और अपेक्षा के साथ प्रदेश में कांग्रेस पार्टी को सत्ता की बागडोर सौंपी है. ऐसे समय में पार्टी के समस्त वरिष्ठ नेताओं और मंत्री गण की पहली प्राथमिकता आम जनता के कल्याण हेतु अपनी पूरी प्रतिबद्घता के साथ कार्य करने की होनी चाहिए.' 

कांग्रेस सूत्रों के अनुसार, बाबरिया ने कहा है कि पार्टी के आंतरिक मसलों को सभी नेतागण, मंत्री गण पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता पार्टी के विभिन्न फोरम और वरिष्ठ नेताओं के सम्मुख उठा सकते हैं, परंतु उन्हें मीडिया, सोशल मीडिया, पत्र अथवा बयानों के माध्यम से सार्वजनिक विमर्श का विषय बनाने से पार्टी अनुशासन भंग होता है, जिसका अधिकार पार्टी में किसी को भी नहीं है. बाबरिया ने उम्मीद जताई है कि भविष्य में बड़े से बड़े नेता गण से लेकर पार्टी के सामान्य कार्यकर्ता आंतरिक विषयों पर इस मर्यादा का पालन करेंगे.

यह भी पढ़ेंः शिवराज ने पूछा कौन चला रहा MP में सरकार, CM कमलनाथ ने कहा...

बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने राज्य के मंत्रियों को चिट्ठी लिखी थी. दिग्विजय सिंह अपने लिखे पत्रों पर कार्रवाई न होने से नाराज थे. जिसको लेकर उन्होंने  मंत्रियों  को चिट्ठी लिखकर उनसे मिलने का समय मांगा था. इस चिट्ठी के जवाब में वन मंत्री उमंग सिंघार ने मीडिया के सामने आकर दिग्विजय सिंह पर कई गंभीर आरोप लगाए. सिंघार ने कहा था कि दिग्विजय सिंह पर्दे के पीछे से ही सरकार चला रहे हैं. पार्टी में यह बात हर किसी को पता है. उमंग सिंघार यहीं तक नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा था कि दिग्विजय सिंह को चिट्ठी लिखने की कोई जरूरत नहीं थी. जब सरकार वही चला रहे हैं तो चिट्ठी की क्या जरूरत ?

यह वीडियो देखेंः