logo-image

Jharkhand News: रामगढ़ में सालों से सड़क की मांग कर रहे ग्रामीण, अब उठाया ये कदम

रामगढ़ में बदहाल सड़क के विरोध में ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. जहां सड़क पर उतरकर ग्रामीणों ने विधायक और सांसद के खिलाफ आक्रोश जताया.

Updated on: 18 Sep 2023, 09:01 AM

highlights

  • सड़क बदहाल... आवाजाही मुहाल
  • आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन
  • विधायक और सांसद के खिलाफ नारेबाजी
  • सालों से सड़क की मांग कर रहे ग्रामीण

Ramgarh:

रामगढ़ में बदहाल सड़क के विरोध में ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. जहां सड़क पर उतरकर ग्रामीणों ने विधायक और सांसद के खिलाफ आक्रोश जताया. रामगढ़ में सड़क जैसी बुनियादी सुविधा के लिए लोगों को जद्दोजहद करनी पड़ रही है. कहते हैं कि सड़कें विकास के रास्ते को आसान बनाती है. इसके अलावा सड़कों की गिनती बुनियादी सुविधाओं में की जाती है, लेकिन रामगढ़ में लोगों को ये बुनियादी सुविधा तक नहीं मिल पा रही है.

सड़क बदहाल... आवाजाही मुहाल

रामगढ़ जिले के मतकमा चिकोर में दर्जनों गांवों का जोड़ने वाली सड़क दलदल बन चुकी है और यहां से आवाजाही करना ग्रामीणों के लिए आफत का काम हो गया है. आलम ये है कि बेहतर सड़क की मांग के लिए ग्रामीणों को प्रदर्शन का सहारा लेना पड़ रहा है. सालों से बदहाल सड़क से आवाजाही करने वाले लोग अब झूठे आश्वासन और वादों से थक चुके हैं. इसलिए ग्रामीणों ने इस बार ऐलान कर दिया है कि अगर सड़क नहीं बनी तो वोट का बहिष्कार करेंगे. दरअसल, कीचड़ से सनी सड़क ही यहां के ग्रामीणों के लिए आवाजाही का एक मात्र रास्ता है, लेकिन सड़क ठीक करने के लिए आजतक कोई पहल नहीं की गई है. दिन में तो जैसे तैसे आवाजाही हो जाती है, लेकिन रात में यहां से गुजरना जंग लड़ने जैसा होता है.

ये भी पढ़ें-Jharkhand News: बदहाली के आंसू रो रहा सरायकेला का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, पहुंचने का रास्ता तक नहीं

आक्रोशित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

ग्रामीणों की मानें तो अगर कोई बीमार पड़ जाए या गर्भवति महिलाओं को यहां ले जाना बेहद मुश्किल हो जाता है. यहां तक की एंबुलेंस चालक भी यहां आने से इनकार कर देते हैं. अब तो खराब सड़क की वजह से ग्रामीणों के रिश्तेदारों ने भी उनसे मुंह मोड़ लिया है. कई बार ग्रामीणों ने इसकी शिकायत की, लेकिन नतीजा ढाक के तीन पात ही साबित हुआ. आखिरकार लोगों ने प्रदर्शन के जरिए अपनी मांगों को शासन प्रशासन तक पहुंचाने का फैसला लिया और सड़क जाम कर प्रदर्शन करने लगे. इस दौरान उन्होंने जिला पार्षद, विधायक और सांसद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जल्द सड़क ना बनाने पर वोट बहिष्कार करने की बात कही. वहीं, प्रदर्शन को देख पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की गई.

विधायक और सांसद के खिलाफ नारेबाजी

विधायक हो या सांसद... चुनावों के दौरान तो गली-गली घूमकर वादे करते हैं और जनता से विकास के वादे करते हैं, लेकिन चुनाव खत्म होते ही यही नेता अपने वादे और दावे भूल जाते हैं. ऐसे में लाचार जनता के पास अपनी मांगों को शासन प्रशासन तक पहुंचाने के लिए प्रदर्शन के अलावा कोई चारा नहीं रहता. अब देखना ये होगा कि प्रदर्शन के बाद भी ग्रामीणों की मांग पर सुनवाई की जाएगी कि नहीं.

रिपोर्ट : अनुज कुमार