logo-image

साहिबगंज में एक हजार करोड़ के खनन घोटाले में बड़ी कार्रवाई, दाहू की तलाश में यहां पहुंची पुलिस

झारखंड के साहिबगंज जिले में हुए एक हजार करोड़ के खनन घोटाले में फरार चल रहे दाहू यादव और उसके भाई जिला परिषद उपाध्यक्ष सुनील यादव की खोज में पुलिस ने सोमवार को शोभनपुर भट्ठा के साथ-साथ करम पहाड़ पर छापेमारी की.

Updated on: 20 Feb 2023, 07:42 PM

highlights

  • साहिबगंज जिले में एक हजार करोड़ का खनन घोटाला
  • अवैध खनन मामले में पुलिस की कार्रवाई हुई तेज 
  • पुलिस की छापेमारी शुरू

Sahibganj:

झारखंड के साहिबगंज जिले में हुए एक हजार करोड़ के खनन घोटाले में फरार चल रहे दाहू यादव और उसके भाई जिला परिषद उपाध्यक्ष सुनील यादव की खोज में पुलिस ने सोमवार को शोभनपुर भट्ठा के साथ-साथ करम पहाड़ पर छापेमारी की. हालांकि, अब तक वह पकड़ में नहीं आया है. मुफस्सिल थाना प्रभारी अनुपम प्रकाश के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी की. बता दें कि मां की बीमारी का बहाना बनाकर रफूचक्‍कर हुआ. दाहू में बताया जाता है कि जैप जवानों के साथ पुलिस दोपहर करीब एक बजे शोभनपुर भट्ठा स्थित घर में छापेमारी की, लेकिन वहां कोई नहीं मिला. इसके बाद पुलिस पदाधिकारी करम पहाड़ पर पहुंचे. वहां छापेमारी जारी थी. पुलिस को गुप्त सूचना मिली है कि दाहू यादव करम पहाड़ पर ही छिपा हुआ है. 

यह भी पढ़ें: भोजपुरी एक्ट्रेस का ये अंदाज देख नहीं रुकेगी हंसी, Video देख पकड़ लेंगे पेट

एक हजार करोड़ के खनन घोटाले का आरोपी जेल में
गौरतलब है कि एक हजार करोड़ के खनन घोटाले में बरहेट विधायक के प्रतिनिधि पंकज मिश्रा और बच्चू यादव जेल में है. जुलाई में दाहू यादव को भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया था. दो दिन तक ईडी ने उससे पूछताछ भी की, लेकिन बाद में वह मां की बीमारी का बहाना बनाकर वहां से भाग गया. इसके बाद दोबारा पूछताछ के लिए उपस्थित नहीं हुआ. अवैध खनन मामले में पुलिस की तेज हुई कार्र वाइ-इसके बाद ईडी की विशेष अदालत ने उसके खिलाफ वारंट जारी किया. 

पुलिस की कार्रवाई
आपको बता दें कि पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी. ईडी कोर्ट से 28 जनवरी को जारी विज्ञापन उनके आवास पर चिपकाया गया था. इस मामले में ईडी साहिबगंज डीसी रामनिवास यादव से पूछताछ कर चुकी है. अब एसपी अनुरंजन किस्पोट्टा से भी पूछताछ की तैयारी है. प्रशासनिक और पुलिस पदाधिकारियों पर अवैध खनन में शमिल लोगों को संरक्षण देने का आरोप है. ऐसे में पुलिस उसकी गिरफ्तारी के लिए दिन रात एक किए हुए है. एक ओर रांची से आई उच्च स्तरीय टीम पत्थर खदानों और क्रशरों की जांच कर रही थी, तो दूसरी ओर दाहू यादव के ठिकानों पर पुलिस दबिश दे रही थी.