logo-image
लोकसभा चुनाव

अर्धनिर्मित मकान से मिला भारी मात्रा में विस्फोटक, जांच में जुटी पुलिस

पुलिस को आशंका है कि इससे चुनाव में कोई बड़ी घटना का अंजाम दिया जा सकता था.

Updated on: 03 Nov 2019, 03:33 PM

Ranchi:

शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के शहरपुर गांव के अर्धनिर्मित मकान से रविवार सुबह दुमका पुलिस ने भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की है. पुलिस को आशंका है कि इससे चुनाव में कोई बड़ी घटना का अंजाम दिया जा सकता था. हालांकि दुमका पुलिस की सतर्कता के कारण एक बड़ी घटना होने से ही पहले विस्फोटक जखीरा बरामद कर लिया. बताया जा रहा है कि यह विस्फोटक सामग्री एक अर्धनिर्मित मकान में छिपा कर रखी गयी थी.

जिसकी भनक पुलिस को गुप्त सूचना के आधार पर लगी. दुमका के एसपी वाई एस रमेश ने एसडीपीओ पूज्यप्रकाश के नेतृत्व में इंस्पेक्टर संजय मालवीय के साथ पुलिस पुलिस की टीम बनाकर छापामारी की और भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद किया. छापामारी में 100 किलो अमोनियम नाइट्रेट और 795 पीस जिलेटिन को बरामद किया है.

यह भी पढ़ें- छठ पर्व के मौके पर इस कंपनी ने दिया बिहारवासियों को झटका, जेब पर पड़ेगा असर

हालंकि पुलिस जांच में जुटी है कि यह विस्फोटक सामग्री का इस्तेमाल चुनाव में इलाका दहलाने के उद्देश्य से लाया गया था या फिर माइंस इलाको में पत्थरो का अवैध उत्खनन करने के लिए था. पुलिस ने इस मामले में शहरपुर गांव के अनवारूल अंसारी और हांसापाथर गांव के बड़का मियां उर्फ सिराजुल विरुद्ध के खिलाफ विस्फोटक अधिनियम 113/ 19 धारा 286/ 35 भादवी के तहत मामला दर्ज कर छानबीन में जुट गई है.

गौरतलब है कि 2014 में लोकसभा चुनाव के दौरान नक्सलियों ने इसी थाना क्षेत्र के सरसाजोल गांव में चुनाव कर लौट रही पोलिंग पार्टी के बस को उड़ाकर अंधाधुंध फायरिंग की थी जिससे पोलिंग पार्टी सहित आठ पुलिस कर्मी मारे गये थे.