logo-image
लोकसभा चुनाव

राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने पर मरांडी का बयान, कहा- BJP पर कांग्रेस का आरोप लगाना बेबुनियाद

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के सवाल पर झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि एक पद पर बैठे नेता को अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए.

Updated on: 24 Mar 2023, 07:52 PM

highlights

  • बीजेपी पर कांग्रेस का आरोप लगाना बेबुनियाद
  • बाबूलाल मरांडी का बड़ा बयान
  • राहुल गांधी को लेकर मरांडी की प्रतिक्रिया

Dumka:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की सदस्यता रद्द होने के सवाल पर झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. बाबूलाल मरांडी ने कहा कि एक पद पर बैठे नेता को अपनी वाणी पर संयम रखना चाहिए. किसी भी जाति को टारगेट कर के नाम पर बोलने से पहले दस बार सोचना चाहिए. बीजेपी पर कांग्रेस का आरोप लगाना बेबुनियाद है. यह तो न्यायलय का आदेश है. बता दें कि बाबूलाला मरांडी दुमका में आयोजित प्रमंडलीय स्तरीय बैठक में शिरकत करने पहुंचे थे. इस प्रमंडलीय बैठक में पूर्व सीएम मरांडी ने हेमंत सोरेन द्वारा केंद्र सरकार पर लगाए गये उन आरोपों को भी खारिज कर दिया, जिसमें हेमंत सोरेन ने कहा था कि केंद्र ने राज्य सरकार को भिखारी बना दिया है. 

यह भी पढ़ें- Sarhul Festival 2023: जानिए क्या है सरहुल त्योहार और इसकी खासियत, देता है एक खास सीख

बीजेपी पर कांग्रेस का आरोप लगाना बेबुनियाद

उन्होंने उसके जवाब में कहा कि अगर केंद्र झारखण्ड सरकार को पैसे नहीं दे रही है तो लगातार झारखण्ड में विकास कहां से हो रहा है. उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा लिए गए पैसे का हिसाब (बिल) भी अब तक जमा नहीं कर पाई है. झारखण्ड के संताल में मिशन-2024 को जीतने के लिए आज संथाल परगना प्रमंडल के सभी छह जिलों के पार्टी के जिला पदाधिकारी, छह जिला के सभी मोर्चा के जिला अध्यक्ष, संताल परगना के सभी 103 मंडलों के मंडल अध्यक्ष, मंडल महामंत्री, संथाल परगना प्रमंडल क्षेत्र में रहने वाले प्रदेश पदाधिकारी व प्रदेश कार्यसमिति सदस्य बैठक की.

बाबूलाल मरांडी ने हेमंत सोरेन के आरोपों को किया खारिज

मरांडी ने बैठक में संताल परगना में संगठन की मजबूती, पार्टी के द्वारा दिए गए कार्यक्रमों की समीक्षा और आगामी कार्यक्रमों के सफल संचालन के लिए विचार विमर्श किया. इसके साथ ही कहा कि अगला मिशन 2024 संताल परागना में ही नहीं, बल्कि पूरे राज्य में बीजेपी का परचम लहराएगा. कार्यक्रम में पूर्व सीएम बाबूलाल मरांडी के अलावे विधायक रणधीर सिंह, अमित मण्डल, अनंत ओझा, देवघर विधायक नारायण मण्डल संगठन महामंत्री कर्मबीर सिंह और प्रदेश महामंत्री प्रदीप वर्मा सहित संताल के प्रखंड से लेकर प्रमंडलीय कार्यकर्त्ता उपस्थित थे.