logo-image

Monu Manesar Detained: पकड़ा गया नासिर-जुनैद हत्याकांड का मुख्य आरोपी मोनू मानेसर, देखें Video

Monu Manesar Detained: नासिर-जुनैद हत्याकांड के मुख्य आरोपी मोनू मानेसर को पुलिस ने किया गिरफ्तार, हरियाणा के गुरुग्राम में धराया.

Updated on: 12 Sep 2023, 02:38 PM

highlights

  • चर्चित नासिर-जुनैद हत्याकांड का मुख्य आरोपी पकड़ाया
  • मोनू मानेसर पर पुलिस ने हरियाणा के गुरुग्राम से अरेस्ट किया
  • फरवरी से मोनू मानेसर फरार चल रहा था

New Delhi:

Monu Manesar Detained: बहुचर्चित नासिर-जुनैद हत्याकांड में बड़ा अपडेट सामने आया है. दरअसल इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी मोनू मानेसर पुलिस के हत्थे चढ़ गया है. खास बात यह है कि पुलिस ने इसे बड़े शातिर तरीके से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने हरियाणा के गुरुग्राम से इसे हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि हरियाणा पुलिस कभी भी मोनू मानेसर को राजस्थान पुलिस के हवाले कर सकती है. मोनू को गुरुग्राम से दोपह 1.30 बजे के आस-पास आईटी एक्ट की जमानती धाराओं में हिरासत में लिया गया है. बता दें कि नूंह ब्रज मंडल यात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद मोनू मानेसर ने सुर्खियों में बना हुआ था. 

मोनू पर इन मामलों में भी केस दर्ज
मोनू मानेसर पर सिर्फ नूंह हिंसा को लेकर ही मामला दर्ज नहीं बल्कि उस पर पहले से ही कई मामले दर्ज हैं. सबसे पहले मोनू मानेसर का नाम दो मुस्लिम युवकों नासिर और जुनैद की मौत के बाद सामने आया था. राजस्थान में 16 फरवरी 2023 को एक कार जली हुई हालत में मिली थी. इसी कार में नासिर और जुनैद के शव भी बरामद किए गए थे. ये दोनों ही चचेरे भाई थे. इस केस में कुल 21 लोगों के खिलाफ अपहरण और हत्या का मामला दर्ज था. इनमें मोनू मानेसर भी शामिल था. खास बात यह है कि इस हत्याकांड के बाद से ही मोनू मानेसर फरार चल रहा था. 

यह भी पढ़ें - Diesel vehicles Price Hike: महंगे होंगे डीजल वाहन, केंद सरकार उठाने जा रही है ये बड़ा कदम

कौन है मोनू मानेसर 
मोनू मानेसर पूरा नाम मोहित यादव है. ये हरियाणा में एक हिंदू संगठन के साथ जुड़ा था. मानेसर गांव का रहने की वजह से इसके घर के नाम के साथ ये जुड़ गया और ये मोनू मानेसर हो गया. मोनू ने पॉलिटेक्निक में डिप्लोमा हासिल किया है. मोनू हरियाणा में बजरंग दल की गौरक्षा इकाई का प्रमुख भी रह चुका है. 2019 में भी मोनू ने सुर्खियां बंटोरी थीं जब वह गोतस्करों का पीछा कर रहा था. उसका ये वीडियो भी वायरल हुआ था.