logo-image

Weather Update : दिल्ली एनसीआर में फिर आंधी-तूफान के साथ बारिश

Weather Update : देश की राजधानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. दिल्ली एनसीआर में शनिवार देर शाम को आंधी तूफान के साथ जमकर बारिश हो रही है.

Updated on: 01 Apr 2023, 06:54 PM

नई दिल्ली:

Weather Update : देश की राजधानी और उसके आसपास के क्षेत्रों में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. दिल्ली एनसीआर में शनिवार देर शाम को आंधी तूफान के साथ जमकर बारिश हो रही है. शाम के समय चारों ओर एकदम से अंधेरा छा गया है. पिछले महीने मार्च की शुरुआत में और फिर अंत में जमकर बरसात हुई थी. अप्रैल की भी शुरुआत बारिश से हुई है. बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से कई जगहों पर पानी जमा हो गया है. दिल्ली की सड़कों पर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गई हैं. (Weather Update)

आपको बता दें कि पहले ही आईएमडी ने शनिवार को देश के कई राज्यों में तेज बारिश होने का येलो अलर्ट जारी किया था. पूर्वी उत्तर प्रदेश में सुबह झमाझम बारिश हुई थी और शाम के समय पश्चिम उत्तर प्रदेश में बरसात का सिलसिला जारी है. दिल्ली एनसीआर के आसपास इलाकों में तेज गरज के साथ बारिश हो रही है. बारिश होने की वजह से लोगों को दफ्तर से अपने घर जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. (Weather Update)

यह भी पढ़ें : Indo-Russian friendship: रूस की इस सैटेलाइट से चीन-पाक की हरकतों पर नजर रखेगा भारत

मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर पश्चिम भारत और पूर्वी भारत के हिस्सों में एक अप्रैल के बाद से बारिश की गतिविधियों में कमी आ सकती है. उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों में दो अप्रैल की रात से एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ का असर रहेगा, जिससे एक बार फिर तेज गरज के साथ ओले और बारिश भी हो सकती है. आपको बता दें कि इस साल बेमौसम बारिश होने की वजह से किसानों को भारी नुकसान पहुंचा है. किसानों की फसलें जमीन पर गिर पड़ी हैं. बताया जा रहा है कि अगर ऐसी ही बारिश हो रही तो फसल पूरी तरह से बर्बाद हो जाएगी. (Weather Update)